Move to Jagran APP

आइपीएस अमिताभ ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म में मुकदमा दर्ज

फेफना थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में मंगलवार को पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 01:11 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 01:11 PM (IST)
आइपीएस अमिताभ ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म में मुकदमा दर्ज
आइपीएस अमिताभ ठाकुर के हस्तक्षेप के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म में मुकदमा दर्ज

बलिया, जेएनएन। फेफना थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले में मंगलवार को  पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया। इस मामले में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने तहरीर पुलिस अधीक्षक को भेजी थी। इसके बाद जिले की पुलिस हरकत में आई। 14 सितंबर को युवती गांव के रास्ते से गुजर रही थीं। इसी बीच गांव के कुछ युवकों ने सुनसान इलाका देखकर उसे जबरन पकड़ लिया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया। इन्हीं में से कुछ युवकों ने वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

loksabha election banner

इसे संज्ञान में लेते हुए आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपनी तरफ से एक तहरीर बनाकर वीडियो के साथ डीजीपी, आईजी व डीआइजी सहित पुलिस कप्तान को सोमवार की देर शाम  भेजा। इस पर जिले की पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने पीड़िता के परिवार को खोज निकाला और उसकी मां की तहरीर पर दो युवकों के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया है। साथ ही आरोपितों की तलाश में पुलिस जुट गई है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि इस मामले में मुकदमा कायम कर लिया गया है। विधिक कार्रवाई की जा रही है।

आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने दिखाई सक्रियता

फेफना थाना क्षेत्र के गांव में एक लड़की को बेरहमी से मारने - पीटने के बाद दुष्‍कर्म के सम्भावित मामले को लेकर आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने फेफना थाने में तहरीर भेजी है। सोशल मीडिया से मिले सबूत को भी उन्होंने बलिया पुलिस को उपलब्ध कराते हुए मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की अपेक्षा की है। अमिताभ ठाकुर ने तहरीर में कहा है, 'मेरे एक करीबी ने अवगत कराया कि रजत सिंह नामक व्यक्ति ने 13 सितम्बर को अपने फेसबुक पेज पर 'एक युवती के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म' शीर्षक से पोस्ट डाला। उनके साथ कई वीडियो व पोस्ट भी शेयर किए लेकिन कुछ देर के बाद सभी पोस्ट डिलीट कर दिया। हालांकि, डिलीट होने से पहले उन्होंने डाउनलोड कर लिया था, जिसे व्हाट्सअप के जरिए मुझे भेजा।'

अमिताभ ठाकुर ने बताया कि फेसबुक पोस्ट पर रजत सिंह ने इस अपराधिक घटना की कहानी बयां की है। इसमें कौन-कौन शामिल हैं उनके बारे में भी स्पष्ट बताया है। इनके साथ ही लड़की को बेरहमी से मारने पीटने के बाद दुष्‍कर्म की बात कहते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अमिताभ ने कहा है कि वीडियो से यह घटना स्पष्ट प्रतीत होती है और बड़ी आसानी से ऐसा कुकृत्य करने वाले गिरफ्त में भी आ सकते हैं। उन्होंने पुलिस से कार्रवाई की अपेक्षा की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.