Move to Jagran APP

सुंदरीकरण के बाद अब हाईटेक होगा सोनभद्र का बढ़ौली चौक, यातायात व्यवस्था की जाएगी मुकम्मल

सोनभद्र की इकलौती नगर पालिका राबट्सगंज स्थित स्वर्ण जयंती चौक यानी बढ़ौली चौक को सुदंरीकरण के बाद अब हाईटेक किया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 11:06 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 11:06 PM (IST)
सुंदरीकरण के बाद अब हाईटेक होगा सोनभद्र का बढ़ौली चौक, यातायात व्यवस्था की जाएगी मुकम्मल
सुंदरीकरण के बाद अब हाईटेक होगा सोनभद्र का बढ़ौली चौक, यातायात व्यवस्था की जाएगी मुकम्मल

सोनभद्र, जेएनएन। जिले की इकलौती नगर पालिका राबट््र्सगंज स्थित स्वर्ण जयंती चौक यानी बढ़ौली चौक को सुदंरीकरण के बाद अब हाईटेक किया जाएगा। इसके लिए नगर पालिका की तरफ से योजना बना ली गई है। चौक पर पुलिस बूथ के साथ ही स्वचालित सिग्नल के जरिए यातायात व्यवस्था भी मुकम्मल नजर आएगी।

loksabha election banner

इकलौती नगर पालिका परिषद राबट्सगंज के सबसे व्यस्ततम बढ़ौली चौक जल्द ही बदला-बदला सा नजर आएगा। बड़े शहरों की तरह इसको भी सुंदरीकरण के बाद हाईटेक करने की योजना बनाई जा रही है। चौक पर स्वचालित सिग्नल के जरिए यातायात व्यवस्था भी मुकम्मल नजर आएगी। कहां किस तरह का सिग्नल लगया जाएगा, उसकी कंट्रोलिग कैसे होगी। किधर से वाहन आने पर कौन सी लाइट जलेगी इन सभी का सर्वे इंजीनियरों की तरफ से कर लिया गया है। इसके साथ ही चौक पर सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जाएगा। इससे यहां पर होने वाले अपराध में कमी आने की संभावना जतायी जा रही है। चौक पर एक पुलिस बूथ भी बनाया जाएगा। इस बूथ पर 24 घंटे पुलिस की तैनाती की जाएगी। बराबर पुलिस के रहने से लोगों को काफी हद तक जाम से छुटकारा मिल सकेगा। इसके लिए जरूरी कार्यवाही जिला प्रशासन व नगर पालिका प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है। बढ़ौली चौक को जिले का मॉडल चौराहा बनाने की दिशा में कदम बढ़ाए जा रहे हैं। नगर पालिका के अधिकारियों की माने तो इसको लगाने में करीब 70 लाख रुपये खर्च आने की उम्मीद है।

बढ़ौली चौक का अभी और होगा सुंदरीकरण

चौराहे के सुंदरीकरण कराने के बाद अब फ्लाईओवर के नीचे भी सुंदरीकरण कराया जाएगा। यह कार्य नगर पालिका प्रशासन की तरफ से राज्य वित्त मद से कराया जाएगा। बढ़ौली चौक से कोतवाली की तरफ से जाने वाले फ्लाईओवर के आठ पिलरों को पेंङ्क्षटग करके उसका सुंदरीकरण किया जाएगा।

बढ़ौली चौक को हाईटेक बनाने के लिए जिला प्रशासन से सहयोग से काम किया जाएगा

बढ़ौली चौक को हाईटेक बनाने के लिए जिला प्रशासन से सहयोग से काम किया जाएगा। चौराहे पर एक पुलिस बूथ, स्वचालित यातायात व्यवस्था के साथ ही सीसीटीवी कैमरा लगवाया जाएगा।

-प्रदीप गिरी, ईओ, नगर पालिका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.