Move to Jagran APP

प्रतिबंध के बाद वाराणसी में पुलिस सतर्क, अतिरिक्‍त फोर्स के साथ जनपद में हर तरफ रखी जा रही चौकस नजर

पीएफआइ पर बैन लगने के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड में है। विरोध या किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

By devendra nath singhEdited By: Saurabh ChakravartyPublished: Wed, 28 Sep 2022 07:06 PM (IST)Updated: Thu, 29 Sep 2022 09:39 PM (IST)
प्रतिबंध के बाद वाराणसी में पुलिस सतर्क, अतिरिक्‍त फोर्स के साथ जनपद में हर तरफ रखी जा रही चौकस नजर
पुलिस लाइन से आये सुरक्षा बलों को गोदौलिया चौराहे पर डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने आवश्यक दिशा निर्देश

जागरण संवाददाता, वाराणसी : पीएफआइ पर बैन लगने के बाद वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड में है। विरोध या किसी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस कमिश्नर ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है। पुलिस ने चेतावनी दिया है कि किसी भी तरह का अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जाएगी।

loksabha election banner

विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए पुलिस लाइन से आये सुरक्षा बलों को गोदौलिया चौराहे पर डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने आवश्यक दिशा निर्देश दे कर विभिन्न क्षेत्रों में गश्त एवं तैनाती हेतु रवाना किया। शहर के आदमपुर, जैतपुरा, लल्लापुरा, बजरडीहा, मदनपुर समेत अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

आरएफ की तीन कंपनी भी बुलाई गई

आरएफ की तीन कंपनी भी बुलाई गई है। पीएसी के जवान पुलिस के साथ चक्रमण कर रहे हैं। पीएफआइ के खिलाफ पूरे देश के साथ वाराणसी में भी कार्रवाई चल रही है। जैतपुरा व आदमपुर में इसके सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी की जा रही है। साथ ही उनके नेटवर्क को खंगाला जा रहा है।

एटीएस ने अब तक पीएफआइ के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है

एटीएस ने अब तक पीएफआइ के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। दो को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। उनके पास मौजूद मोबाइल फोन, लैपटाप आदि के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं उनके संपर्क किनसे रहा इसके बारे में भी पता लगाया जा रहा है। पहले पकड़े पीएफआइ के दो सदस्य रिजवान और शाहिद ने कितनी बार देश-विदेश में बात किया इसका भी पता लगाया जा रहा है।

वहीं इसके स्वजन व आसपास के रहने वाले इस कार्रवाई से नाखुश हैं। पुलिस को आशंका है कि कुछ लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। सोशल मीडिया आदि के जरिए अफवाह फैलाने की कोशिश करें। वहीं विरोध प्रदर्शन की आशंका से पुलिस लाइन से आये सुरक्षा बलों को गोदौलिया चौराहे पर डीसीपी काशी जोन रामसेवक गौतम और एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने आवश्यक दिशा निर्देश दे कर विभिन्न क्षेत्रों में गश्त एवं तैनाती हेतु रवाना किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.