गाजीपुर, जागरण संवाददाता। जिले में आज करीब एक घंटा 10 मिनट तक डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहेंगे। इस दौरान वह भवानी नन्दन यति जी से विचार-विमर्श व पूजन-अर्चन भी करेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शुक्रवार को सिद्धपीठ हथियाराम मठ में आ रहे हैं। गुरुवार की सायं तक इसकी तैयारियां पूरी कर ली गईं। एसडीएम जखनियां व तहसीलदार पूरी टीम के साथ दिन पर मौके पर मौजूद रहे और हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सारी तैयारियां कराईं।

इससे पहले बुधवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह व पुलिस कप्तान रामबदन सिंह ने अधीनस्थों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था। प्रोटोकाल के अनुसार उप मुख्यमंत्री 1.15 बजे हेलीकाप्टर से मठ के बगीचे में बने हेलीपैड पर आएंगे। 1.25 बजे वे कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंचेंगे। हथियाराम मठ के आयोजित विजयादशमी उत्सव, ध्वज एवं शमी पूजन में शामिल होंगे। वह सिद्धपीठ हथियाराम परिसर में स्थित बुढ़िया माई धाम के अध्यात्मिक मंच से आमजनता को भी संबोधित करेंगे। हथियाराम मठ के महंत भवानीनंदन यति जी महाराज ने बताया कि सर्वप्रथम बुढ़िया माई के दरबार में पूजन करेंगे।

मठ परिसर में चल रहे शतचंडी महायज्ञ की पूर्णाहुति में शामिल होंगे। इसके बाद भगवान सिद्धेश्वर महादेव मंदिर परिसर में जाएंगे। समी पूजन, शक्ति पूजन, ध्वज पूजन, शिवपूजन, समाधि पूजन करेंगे।इसके बाद परिसर में ही पार्टी पदाधिकारियों से बात करेंगे। विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद अपनी सुविधानुसार निर्माणाधीन योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। एक घंटे बाद 2.25 बजे वे कार से हेलीपैड तक पहुंचेंगे और हेलीकाप्टर से रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा चाक चौबंद : लखीमपुर खीरी जिले में किसानों संग विवाद के दौरान डिप्‍टी सीएम के आगमन की तैयारी चल रही थी। वहीं किसान संगठनों की ओर से विरोध की आशंका को देखते हुए जिला प्रशासन भी काफी सक्रियता के साथ सुरक्षा व्‍यवस्‍था चाक चौबंद करने में लगा रहा। प्रशासन की ओर से हर संगठन पर भी काफी करीबी से नजर रखी जा रही है। 

Edited By: Abhishek Sharma