आजमगढ़, जेएनएन। शिक्षक स्नातक निर्वाचन गोरखपुर-फैजाबाद खंड का कार्यकाल छह मई 2020 को समाप्त हो रहा है। इसलिए निर्वाचन आयोग अप्रैल 2020 में चुनाव की तैयारी में जुट गया है। निर्वाचन आयोग ने फार्म-19 प्राप्त करने के लिए 20 नवंबर तक की तिथि बढ़ा दी है। इधर, एक अक्टूबर से  छह नवंबर तक कुल 4455 फार्म-19 प्राप्त हो चुके हैं। 2014 के शिक्षक स्नातक निर्वाचन में जिले के शिक्षक मतदाताओं की संख्या 5692 थी।

जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावली तैयार की जा रही है। शिक्षक फार्म-19 भरकर अपने-अपने विभागाध्यक्षों से सत्यापित कराकर संबंधित उप जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कर रहे हैं। यह फार्म प्राप्त करने के लिए समस्त खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने ब्लाक में एक-एक काउंटर अलग से खोलवाकर एक कर्मचारी नामित कर लें, जिससे शिक्षक मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो। 

विस निर्वाचक नामावली का आलेख्य प्रकाशन 25 को

आजमगढ़: विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य अर्हता एक जनवरी 2020 के आधार पर चल रहा है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 25 नवंबर को आलेख्य प्रकाशन किया जाएगा। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की संशोधित कार्यक्रम आयोग द्वारा जारी किया गया है। आपत्ति व दावा 24 दिसंबर तक प्राप्त किया जाएगा। जबकि 19 जनवरी 2020 को दावा-आपत्तियों का निस्तारण और 20 जनवरी 2020 को निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

Posted By: Saurabh Chakravarty

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप