Move to Jagran APP

औद्योगिक क्षेत्र में शीघ्र ही पुलिस थाना व चौकी स्थापना का अपर पुलिस महानिदेशक ने दिया भरोसा

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वाराणसी परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण से मिला। मांग किया कि वाराणसी जोन के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में पुलिस थाने या चौकी स्थापित हो।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 10:48 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 10:48 PM (IST)
औद्योगिक क्षेत्र में शीघ्र ही पुलिस थाना व चौकी स्थापना का अपर पुलिस महानिदेशक ने दिया भरोसा
अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी जोन बृजभूषण से बात करते औद्योगिक एंव व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधि मंडल के सदस्य।

वाराणसी, जेएनएन। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आरके चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल वाराणसी परिक्षेत्र की कानून व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए अपर पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन बृजभूषण से मिला। चौधरी ने कहा कि उद्यमियों एवं व्यापारियों तथा उनके यहां काम करने वाले कामगारों में सुरक्षा की भावना बनी रहे, इसके लिए पुलिस को और चुस्ती दिखानी होगी। उन्होंने मांग किया कि वाराणसी जोन के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में पुलिस थाने या चौकी स्थापित हो।

loksabha election banner

एसोसिएशन के राष्ट्रीय सचिव राजेश भाटिया ने अपर पुलिस महानिदेशक से मांग की कि औद्योगिक आस्थानों पुलिस गश्त बढ़ा दी जाए, ताकि उद्यमियों एवं कामगारों में एक भयमुक्त माहौल का निर्माण होगा। दी स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के महासचिव नीरज पारिख तथा टूरिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल मेहता ने कहा कि उद्यमी और व्यापारियों के साथ पुलिस का रुख काफी सहयोगात्मक रहना चाहिए। महानगर उद्योग व्यापार समिति के अध्यक्ष प्रेम मिश्रा व महासचिव अशोक जायसवाल ने अनुरोध किया कि वाराणसी में इधर बीच चेन स्नेङ्क्षचग की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। इसकी रोकथाम पर ध्यान देने की आवश्यकता है। महासचिव राजकुमार शर्मा ने कहा कि व्यापारियों की सुरक्षा के लिए पुलिस ठोस कदम उठाए।

इस पर अपर पुलिस महानिदेशक ब्रजभूषण ने उद्यमियों और व्यापारियों को सुझाव दिया कि कहीं से भी रंगदारी मांगने या धमकाने की सूचना मिले तो तुरंत उन्हें सूचित की जाए। भरोसा दिलाया कि पूरी गोपनीयता के साथ इसकी जांच कर कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में थाने अथवा चौकी की आवश्यकता का आकलन करके शीघ्र ही स्थापना पर निर्णय लिया जाएगा। उद्यमियों और व्यापारियों को आश्वस्त करते हुए कहा वे उद्योग और व्यापार बिल्कुल भयमुक्त तरीके से चलाएं। पुलिस की गश्त और बढ़ाई जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.