Move to Jagran APP

अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट सुभाष चंद्र दुबे ने दशाश्‍वमेध थाने का किया निरीक्षण

अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट सुभाष चंद्र दुबे द्वारा रविवार को दशाश्‍वमेध थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान परिसर में साफ सफाई की व्‍यवस्‍था संतोषजनक न पाए जाने पर इंस्‍पेक्‍टर दशाश्‍वमेध को चेतावनी दी गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 08 Aug 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 08 Aug 2021 04:39 PM (IST)
अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट सुभाष चंद्र दुबे ने दशाश्‍वमेध थाने का किया निरीक्षण
अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट सुभाष चंद्र दुबे द्वारा रविवार को दशाश्‍वमेध थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

वाराणसी, इंटरनेट डेस्‍क। अपर पुलिस आयुक्‍त वाराणसी पुलिस कमिश्‍नरेट सुभाष चंद्र दुबे द्वारा रविवार को दशाश्‍वमेध थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान परिसर में साफ सफाई की व्‍यवस्‍था संतोषजनक न पाए जाने पर इंस्‍पेक्‍टर दशाश्‍वमेध को चेतावनी दी गई। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों को अच्‍छा टर्नआउट और अच्‍छी यूनिफार्म में रहने के निर्देश भी दिए गए।

loksabha election banner

महिलाओं के मामले पर हों संवेदनशील : महिला हेल्‍प डेस्‍क के साथ कार्यालय का भी निरीक्षण कर महिलाओं के प्रति आने वाली शिकायतों को संंवेदनशीलता और गंभीरता से निस्‍तारित करने के निर्देश दिए गए। अतिरिक्‍त पुलिस आयुक्‍त द्वारा निर्देश दिया गया कि फरियादियों के साथ शालीनता और शिष्‍टता के साथ पेश आया जाए, उनकी समस्‍याओं का त्‍वरित और समयबद्ध निस्‍तारण किया जाए। इसके साथ ही साथ जांच और मामलों के निस्‍तारण में गुणवत्‍ता भी सुनिश्चित की जाए। महिलाओं से संबंधित सभी मामलों में पुलिस संवेदनशीलता के साथ उनके साथ अपराध पर तत्‍परता पर कार्य करें। शिकायतों को लेकर पूरी तरह से प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के साथ पीड़‍िता से फीडबैक भी लगातार लिया जाए।

बाबा दरबार में परखी सुरक्षा : अतिरिक्‍त पुलिस आयुक्‍त द्वारा थाना परिसर का जायजा लेने के बाद काशी विश्‍वनाथ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की भी निरीक्षण किया गया। बाबा दरबार के रूट पर तैनात सिपाहियों से बातचीत कर उनको हर पल सतर्कता के निर्देश देने के साथ ही बाबा दरबार में सावन माह के दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था और यातायात को लेकर व्‍यवस्‍था का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया गया।

थाने पर रजिस्‍टर की जांच : आकस्मिक निरीक्षण के दौरान उन्‍होंने थाने में रजिस्‍टरों की भी समीक्षा की। इस दौरान त्‍योहार रजिस्‍टर का अन्‍वेषण कर आगामी त्‍योहारों के बारे में भी जानकारी लेते हुए आयोजनों को बेहतर तरीके संपन्‍न कराने का निर्देश दिया गया। आगामी स्‍वतंत्रता दिवस के लिए अलर्ट रहने और अतिरिक्‍त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया। सावन माह के लिए भी क्षेत्र में अतिरिक्‍त यातायात और सुरक्षा व्‍यवस्‍था को पुख्‍ता करने का निर्देश दिया। थाना क्षेत्र में महिला उत्‍पीड़न और अनुसूचित जाति, जनजाति उत्‍पीड़न, अपराध और वांछित के साथ ही पुरस्‍कार घोषित अपराधियों के बारे में जानकारी लेने के साथ ही कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। वहीं पुलिस को अनुशासन और टर्नआउट को लेकर सलाहकारी चेतावनी दी गई। इस दौरान परिसर को साफ सफाई और अनुशासन में रहते हुए पुलिस कर्मियों को अपने दायित्‍वों के बेहतर निर्वहन का निर्देश दिया। वहीं हेल्‍प डेस्‍क पर नियुक्‍त कर्मियों और इंस्‍पेक्‍टर दशाश्‍वमेधघाट को जनहित के लिए सक्रिय रहने की अपेक्षा जताई। एसीपी दशाश्‍वमेध घाट अवधेश पांडेय व इंस्‍पेक्‍टर राजेश सिंह उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.