वाराणसी, जेएनएन। सेवापुरी ब्‍लॉक में जंसा थाना क्षेत्र के लहिया भतसार गांव मे शुक्रवार की दोपहर में झोपड़ी पर आकाशीय बिजली गिरने से उसमें बैठी एक युवती की मौत हो गई। वहीं तीन महिलाएं झुलस गई। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। दो की हालत स्थिर है जबकि एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

झोपड़ी में बैठ कर आराम कर रही थी, तभी गिरी बिजली

बताया जाता है कि सुरेंद्र कुमार पटेल के खेत में धान की रोपाई करने परिवार की महिलाएं गईं थी। जब धान की रोपाई कर रही थी, उसी समय बरसात होने लगी। इससे रोपाई करने वाली परिवार की महिलाएं पास ही एक झोपड़ी में बैठ कर आराम करने लगी। उसी समय अचानक आकाशीय बिजली से प्रमिला पटेल (37) हीरावती  पटेल (55), फूलपत्ति पटेल (42) व तारा देवी (35) झुलस गई। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थानीय अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने प्रमिला पटेल पत्नी राजेश पटेल को मृत घोषित कर दिया। जब की अन्य झुलसी महिलाओं का इलाज चल रहा है।

राजस्व टीम भी मौके पर पहुंची, एसडीएम ने लिया संज्ञान

वहीं हीरावती पत्नी सुरेंद्र पटेल की हालत गंभीर अभी भी गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी जंसा मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। इसके बाद ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अरविंद सिंह ने उप जिलाधिकारी राजातालाब को सूचित किया। वहीं इस घटना से गांव मे कोहराम मच गया है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी प्रमोद पांडेय का कहना है कि दैवीय आपदा राहत राशि परिवार को मिलेगा। राजस्व टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

चंदौली में भी आकाशीय बिजली से एक की मौत

चंदौली में खेत में धान का बेहन फेंकते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो लोग झुलस गए। दोनों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बारौर निवासी छांगुर बियार (35) व मुंशी बियार (45)  धान का बेहन खेत में फेंक रहे थे। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने छांगुर को मृत घोषित कर दिया। मुंशी का इलाज चल रहा है।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस