Move to Jagran APP

किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर आज रात्रि 8:20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा विमान

किर्गिस्तान से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर आज रात्रि 820 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान उतरेगा। पहले यह 350 बजे आने वाला था लेकिन इसे रीशेड्यूल किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 10:54 AM (IST)
किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर आज रात्रि 8:20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा विमान
किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों को लेकर आज रात्रि 8:20 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेगा विमान

वाराणसी, जेएनएन। किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर बुधवार को आने वाला विमान मौसम में खराबी के चलते निरस्त होने के बाद गुरुवार को आएगा। छात्रों ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर कर लोगों से मदद मांगी थी और फिल्म अभिनेता सोनू सूद को भी टैग कर ट्वीट किया था। सोनू सूद ने स्पाइसजेट एयरलाइंस विमान से फंसे छात्रों का टिकट बुक कराया है। जारी शेड्यूल अनुसार स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान एसजी 9127 दोपहर करीब 12 बजे बिश्केक स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 189 छात्रों को लेकर उड़ान भरकर शाम 3.50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने वाला था। लेकिन इसे फिर से रीशेड्यूल किया गया है। अब यह विमान रात्रि में 8:20 बजे एलबीएस एयरपोर्ट पर उरतेगा।

loksabha election banner

मौसम में खराबी के चलते रद कर दिया गया था

किर्गिस्तान से मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्रों को लेकर बुधवार को आने वाला विमान मौसम में खराबी के चलते निरस्त कर दिया गया था। विमान निरस्त किए जाने की आधिकारिक पुष्टि एयरपोर्ट के अधिकारियों द्वारा की गई है! वहीं इसे लेकर अभिनेता सोनू सूद ने भी ट्वीट किया था। मंगलवार को जारी शेड्यूल के अनुसार विमान पहले दोपहर 12:00 बजे किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थित मानस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद बुधवार की सायं 3:50 बजे वाराणसी आने वाला था लेकिन सुबह में विमान को रीशेड्यूल कर दिया गया जो रात्रि 8:50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर आने वाला था। इसके बाद बुधवार को दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान निरस्त किए जाने की आधिकारिक सूचना आई।

छात्रों ने अनुरोध किया था कि फ्लाइट का समय बदल दिया जाए

मौसम खराबी के अलावा यह भी बात सामने आ रही है कि सोनू सूद ने कल सुबह में ट्वीट किया था और छात्रों से अपनी ईमेल आइडी पर उन्होंने डिटेल मांगी थी। किर्गिस्तान में बहुत से ऐसे छात्र थे जिनको काफी देर में जानकारी मिली और डिटेल भेजने में भी उनको देरी हुई। छात्रों ने अनुरोध भी किया था कि फ्लाइट का समय बदल दिया जाए या किसी दूसरे दिन कर दिया जाए जिससे वह लोग पूरी तरह तैयार हो सकें। संभावना जताई जा रही है कि विमान निरस्त किए जाने के पीछे यह भी एक कारण बताया जा रहा है।

सोनू सूद ने अपने पैसे से स्पाइसजेट का एक चार्टर विमान किया है बुक

विदित हो कि किर्गिस्तान में मेडिकल की पढ़ाई करने गए छात्र कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन में फंसे हुए हैं। छात्रों ने सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वीडियो शेयर कर लोगों से मदद मांगी थी और अभिनेता सोनू सूद को भी टैग कर ट्वीट किया था। छात्रों की समस्याओं को देखते हुए सोनू सूद ने अपने पैसे से स्पाइसजेट का एक चार्टर विमान बुक किया जिससे किर्गिस्तान में फंसे भारतीय छात्रों को लाया जा सके। उत्तर प्रदेश, बिहार समेत भारत के कई राज्यों के छात्र मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए किर्गिस्तान में स्थित एशियन मेडिकल इंस्टीट्यूट में जाते हैं। कोरोना संक्रमण में लॉकडाउन के चलते अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद होने से किर्गिस्तान में मेडिकल छात्र फंसे हुए हैं। वहां छात्रों को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था जिसको लेकर छात्रों द्वारा ट्वीट करने के साथ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर मदद मांगी गई थी।

करीब 25 हजार से भी अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सफल रहे सोनू

सोनू ने अपने बूते पर बसें बुक कराके फंसे प्रवासियों को घर पहुंचाने में उनकी मदद कर रहे हैं। अब तक वह करीब 25 हजार से भी अधिक प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने में सफल रहे हैं। सोनू का कहना है कि जब तक वो अपने सभी प्रवासी भाई को उनके घर नहीं भेज देते, तब तक वो नहीं रुकेंगे। अब सोशल मीडिया पर सोनू के लिए पद्म विभूषण देने की मांग उठ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.