Move to Jagran APP

वाराणसी के एक कोचिंग सेंटर में शार्ट सर्किट से लगी आग, क्षेत्र में मची अफरा तफरी varanasi news

सूरत कोचिंग कांड वाराणसी में दोहराने से उस समय बच गया जब जेआरएस ट्यूटोरियल्स की हुकुल गंज शाखा में शनिवार शाम आग लगी।

By Vandana SinghEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 08:07 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 08:50 PM (IST)
वाराणसी के एक कोचिंग सेंटर में शार्ट सर्किट से लगी आग, क्षेत्र में मची अफरा तफरी  varanasi news
वाराणसी के एक कोचिंग सेंटर में शार्ट सर्किट से लगी आग, क्षेत्र में मची अफरा तफरी varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। हुकुलगंज स्‍थ‍ित जेआरएस ट्यूटोरियल्स में शनिवार शाम को अचानक आग लग गई। इस दौरान कोचिंग में पढ़ रहे छात्रों की चीख सुनकर लोगों की सांसें थम सी गई। वहीं क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। इस दौरान आसपास के युवकों ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाने में जुट गए। करीब 10 से 15 मिनट में पूरी आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के बाद कोचिंग से सभी बच्चों को निकाल कर शिक्षक व मैनेजमेंट स्टाफ फरार हो गए।

loksabha election banner

मौके पर घटना के बाबत जानकारी देने के लिए कोई मौजूद नहीं था। आसपास के लोगों ने बताया कि आग शार्ट सर्किट से लगी थी। जिस पर फायर ब्रिगेड के पहुंचने से पहले ही काबू पा लिया गया था। कोचिंग में जिस स्थान पर आग लगी थी वो एकमात्र रास्ता आने जाने के लिए था। इसके अतिरिक्त अन्य आपातकाल की स्थिति से निपटने के लिए अन्य कोई रास्ता नही था। नामी संस्था जहां हर समय सैकड़ों छात्रों की मौजूदगी रहती है वहां इस प्रकार की लापरवाही समझ से परे है। आसपास के लोगो ने बताया कि जिस समय कोचिंग में आग लगी उस समय 50 से अधिक संख्या में छात्र मौजूद थे अगर आग पर शीघ्र काबू न पाया गया होता तो किसी बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था। संस्थान में डेढ़ दर्ज़न से अधिक एयर कंडीशनर लगाए गए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.