Move to Jagran APP

Dainik jagran varanasi की Helpline पर आया फोन- 'बच्ची को ब्लड कैंसर, दो दिन से भूखा हूं'

दैनिक जागरण वाराणसी की हेल्पलाइन पर रविवार को लोगों ने ऐसी ही तमाम चिंताएं और समस्याएं साझा कीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 08:50 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 01:10 PM (IST)
Dainik jagran varanasi की Helpline पर आया फोन- 'बच्ची को ब्लड कैंसर, दो दिन से भूखा हूं'
Dainik jagran varanasi की Helpline पर आया फोन- 'बच्ची को ब्लड कैंसर, दो दिन से भूखा हूं'

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन बेहद जरूरी है लेकिन घर से न निकल पाने के कारण रोज कमाने-खाने वालों के घरों में रसोई तो ठंडी पड़ी है लेकिन पेट की आग धधक रही है। अन्न-भोजन की चिंता तो संक्रमण से बचाव के लिए सफाई व सैनिटाइजेशन की फिक्र है। दैनिक जागरण की हेल्पलाइन पर रविवार को लोगों ने ऐसी ही तमाम चिंताएं और समस्याएं साझा कीं। कई लोगों को सही जानकारी देने के साथ निराकरण का रास्ता बताया। तत्काल मदद पहुंचाने के साथ जिला प्रशासन को भी इससे अवगत करा कर समाधान भी कराया।

loksabha election banner

लॉकडाउन के चलते बंद है दुकान

हम लोग ठेले पर गोल गप्पा बेचते हैं। लॉकडाउन के चलते दुकान बंद हो गई है। मेरी एक बच्ची को ब्लड कैंसर है जिसका बीएचयू में उपचार चल रहा है। हम लोगों के पास खाने के लिए भोजन नहीं है। लंका थाना प्रभारी के पास भोजन के लिए गया लेकिन वहां से कोई सहयोग नहीं मिला। हम लोग दो दिन से भूखे हैं। यह पीड़ा है नरेंद्र कुमार का। वे सुसवाही में विंद्रावन में रहते हैं। दो दिन से भूखे विद्रावन ने दैनिक जागरण से फोन करके सहायता मांगी। दैनिक जागरण ने एमएस नंद एंड संस संस्था से संपर्क कर पीडि़त परिवार को लंच की व्यवस्था कराई। संस्था के शिवम गुप्ता, आलोक गुप्ता, आनंद सिंह और ऋषि यादव ने लंच पैकेट दिया। 

31 को डिलेवरी, नहीं मिला सिलेंडर

लक्‍सा के रहने वाले मंशा यादव ने भारत गैस एजेंसी में गैस सिलेंडर के लिए 24 मार्च को बुकिंग कराई थी। बुकिंग नंबर 61398 है। मोबाइल पर मैसेज आया कि 31 मार्च को डिलवरी हो गई है जबकि अभी तक गैस सिलेंडर नहीं मिला। गैस सिलेंडर नहीं होने से खाना नहीं बन पा रहा है।

कोटेदार कर रहा परेशान

चौक क्षेत्र के कचौड़ी गली के रहने राजेश प्रसाद खन्ना कहते हैं कि बेटी तनू सहगल ने राशन कार्ड के लिए आवेदन किया था। कोटेदार परेशान कर रहा है। पूछने पर कोई जवाब नहीं देता है। जिला प्रशासन से भी शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

घर पर पहुंचाया राशन

बड़ा लालपुर चांदमारी स्थित प्रजापति परिवार रहता है। लौटू प्रजापति और तूफानी प्रजापति ने दैनिक जागरण से घर में राशन नहीं होने की बात कही। दैनिक जागरण की पहल पर सेवा भारती समिति की रत्ना देवी, निर्मल उपाध्याय,  लक्ष्मीकांत पांडेय, सोमनाथ, कृष्णकांत पांडेय, विजय, अमरनाथ, अभिषेक ओझा ने पूरे परिवार को राशन उपलब्ध कराया।

जरुरतमंद को आगे आए प्रबंधक

लॉकडाउन के चलते सबसे ज्यादा संकट दिहाड़ी मजदूरों के सामने आई है। दो-चार दिन की बात हो तो काम चल जाए लेकिन 10 दिन से अधिक समय बीतने के चलते अब वे आर्थिक संकट से जूझने लगे हैं। सिहाबीर क्षेत्र में रहने वालों ने मजदूरों ने राशन नहीं होने की बात दैनिक जागरण से कही। दैनिक जागरण की पहल पर सावित्री इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक आनंद पांडेय ने संतोष द्विवेदी, मनोज यादव, ईश्वर जायसवाल, अजय अग्रहरि के साथ राशन बांटा।

राहत सामग्री घर पहुंचा तो दूरी हुई चिंता

घर में राशन खत्म हो गया है। परेशान लक्ष्मी देवी दैनिक जागरण के हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके आप बीती बताई। दैनिक जागरण की पहल पर भाजपा सभासद संतोष शर्मा ने खाद्य सामग्री पहुंचाया। उर्मिला देवी ने भी खुशी जाहिर की।

राहत सामग्री मिलने पर दिखी खुशी

ग्राम सभा डाफी, नैपुरा, नरोत्तमपुर, नुवांव, सुसुवाही के जरूरतमंदों को दैनिक जागरण की पहल पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। प्राथमिक विद्यालय के अध्यापक प्रणव राय, प्रमोद उपाध्याय, मनीष राय, रूपेश राय ने राहत सामग्री बांटी तो जरूरतमंदों के चेहरे पर खुशी दिखाई पड़ी। उधर, फूडल संस्था विनय सिंह, अखिलेश सिंह, अमित सिंह, दीपक गोलू, अवनीश सिंह, सौरभ सुसवाही क्षेत्र में राहत सामग्री बांटी।

भिक्षु ने बांटा लंच पैकेट और राशन

सारनाथ क्षेत्र में राशन नहीं मिलने से परेशान मजदूरों ने दैनिक जागरण से लंच पैकेट और खाद्य सामग्री नहीं मिलने की बात की। दैनिक जागरण की पहल पर सारनाथ के शक्तिपीठ आश्रम स्थित धम्म शिक्षण केंद्र के संस्थापक भिक्षु चंद्रिमा ने आशापुर, चंद्रा चौराहा से बलुआ रोड, जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान के पास और चौबेपुर क्षेत्र के मलिन बस्तियों राहत सामग्री बांटी। उधर, बेनीपुर स्थित शिव साईं समिति के महंत शिव प्रकाश पाठक के नेतृत्व में सोनातलाब, सारनाथ रेलवे स्टेशन लंच पैकेट बांटा।

दैनिक जागरण को दिया धन्यवाद

जन कल्याण सेवा समिति सोसायटी के संतोष कुमार सिंह, होटल सिटी इन के विकास सिंह ने दैनिक जागरण पहल पर चंदुआ सट्टी, छित्तूपुर और रामकटोरा में लंच पैकेट दिया। इसके अलावा अशोक बिहार कालोनी में राहत सामग्री दिया। मजदूर शिव कुमार, ललई ने दैनिक जागरण को धन्यवाद दिया।

हेल्पलाइन पर आए 217 कॉल

जागरण की हेल्प लाइन पर समस्याओं को संबंध में 217 कॉल व मैसेज आए। इसमें अन्न जरूरत के साथ ही सफाई, पानी की दिक्कतों के बारे में लोगों ने सूचना दी। तमाम लोगों ने अन्न वितरण के लिए मदद भी मांगी।

हमें बताइए

हमारी गली-हमारे जिम्मे महायज्ञ में शामिल होने वाले अपने अनुभव हमसे शेयर कीजिए। आपके अनुभवों को हम अखबार के जरिए अपने पाठकों तक पहुंचाएंगे ताकि आपसे प्रेरित होकर बाकी लोग भी पना योगदान दे सकें। कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति बिना भोजन के भूखे पेट सोने को विवश न हो।

वाट्सएप नंबर

7311192840


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.