वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैंकॉक से आए दो यात्रियों के पास से लाखों रुपये के कीमती विदेशी दवाओं को कस्टम अधिकारियों ने पकड़ा है। ये दवाएं यूक्रेन निर्मित हैं। कस्टम अधिकारी उनसे पूछताछ करने के साथ नेटवर्क को पकडऩे में जुटे हैं। ये पता लगाया जा रहा है कि क्या विदेशी दवाएं पहले भी विमान से लाई गई थी।

वाराणसी एयरपोर्ट पर गुरुवार को बैंकाक से वाराणसी पहुंचे थाई स्माईल विमान डब्ल्यूई 355 से आए यात्रियों की कस्टम के अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही थी। इसी दौरान दो यात्रियों के बैग की जांच में पता चला कि उनके बैग में भारी मात्रा में विदेशी दवाएं रखी गई हैं। बैग को खोलवाने के बाद पता चला की उसमें भारी मात्रा में विदेशी दवाएं हैं। कस्टम अधिकारी ने जांच किया तो पता चला की दोनों  यात्रियों के पास से बरामद किए गए दवाओं की कीमत करीब 84 लाख रुपये है। कीमत सुन कस्टम अधिकारी के होश उड़ गए। वे बरामद दवाओं को जब्त करने के साथ दोनों विमान यात्रियों से पूछताछ में जुट गए। कस्टम अधिकारी ने बताया कि विदेशी दवाएं इतनी भारी संख्या में क्यों लाई जा रही थी, इसके पीछे उनकी मंशा क्या, इन दवाओं का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है। हालांकि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

गो एयर की विमान सेवाएं 31 तक स्थगित

वाराणसी एयरपोर्ट से दिल्ली, बेंगलुरु और अहमदाबाद के लिए पिछले माह विमान सेवाएं प्रारंभ करने वाली कंपनी गो एयर ने वाराणसी से आने-जाने वाले सभी विमानों को 31 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। विमान सेवाएं स्थगित करने के पीछे विमानों की कमी और आपरेशनल कारण बताया जा रहा है।

गो एयर ने 20 दिसंबर को वाराणसी- दिल्ली, अहमदाबाद और बेंगलुरु पर विमान सेवाएं शुरू की थी। विमान सेवा प्रारंभ किए जाने के बाद से ही कंपनी को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कभी कोहरा तो कभी विमानों की कमी। ऐसे में एयरलाइंस द्वारा फिर एक बार 31 जनवरी तक वाराणसी से संचालित होने वाले सभी विमान सेवाओं को स्थगित किए जाने की सूचना के बाद एयरलाइंस से जुड़े लोगों का कहना है कि वाराणसी से काफी संख्या में यात्री मिल रहे थे। फिर भी एयरलाइंस प्रबंधन ने ऐसा कदम क्यों उठाया। मालूम हो कि गो एयर द्वारा पहले 15 से 24 जनवरी तक वाराणसी से संचालित होने वाली सभी विमान सेवाओं को बंद किया गया था। इस बारे में एयरलाइंस के स्थानीय मैनेजर अमोल से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस