Move to Jagran APP

हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत

डीएम योगेश्वर मिश्र ने बताया, पुलिस को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ दूतावास को सूचित करने का निर्देश दिया गया है।

By Amal ChowdhuryEdited By: Published: Wed, 20 Dec 2017 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 20 Dec 2017 09:51 AM (IST)
हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत
हृदयघात से वाराणसी में 73 वर्षीय वियतनामी पर्यटक की मौत

वाराणसी (जेएनएन)। एयर इंडिया विमान से कोलकाता जाने के लिए मंगलवार को एयरपोर्ट पहुंचे वियतनामी पर्यटक 73 वर्षीय नगुयेन द चीयू की एयरपोर्ट पर हालत खराब हो गई। एयरपोर्ट कर्मियों ने उपचार के लिए उन्हें बड़ागांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा जहां से चिकित्सकों ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल रेफर कर दिया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने मौत का कारण हृदयघात बताया। मौत की सूचना दूतावास को देने के साथ जिला प्रशासन ने शव का पोस्टमार्टम कराया।

loksabha election banner

नगुयेन द चीयू सोमवार को सपरिवार बनारस आए थे। मंगलवार को सुबह 10 बजे विमान से कोलकाता जाना था। वह एयरपोर्ट की पार्किंग से डिपार्चर गेट पर पहुंचे ही थे कि सीने में दर्द के साथ वह जमीन पर गिर पड़े। साथियों और स्थानीय लोडरों ने उन्हें उठाकर टर्मिनल भवन के अंदर स्थित एमआइ (मेडिकल इमरजेंसी) रूम में ले गए।

वहां किसी चिकित्सक के मौजूद नहीं रहने पर एक स्वास्थ्यकर्मी प्राथमिक उपचार करने लगा। सूचना पर पहुंची 108 नंबर एंबुलेंस से उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया जहां चिकित्सक डा. शेर मोहम्मद ने हालत गंभीर देख उन्हें पंडित दीनदयाल अस्पताल रेफर कर दिया। यहां डा. राजेश पासवान ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: वाराणसी में पानी समझ छात्रा पर फेंक दिया एसिड, हालत गंभीर

डीएम योगेश्वर मिश्र ने बताया, पुलिस को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ दूतावास को सूचित करने का निर्देश दिया गया है। पीड़ित परिजनों को जरूरत के मुताबिक सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: उन्नाव में फर्नीचर की दुकान में लगी भीषण आग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.