Move to Jagran APP

काशी में देश-विदेश के 700 शटलर दिखाएंगे दम, सीबीएसई नेशनल बैडमिंटन में सहभागिता करेंगी देश-विदेश की120 टीमें

देश-विदेश के सात सौ शटलर तीन से सात दिसंबर तक सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 10:34 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 05:05 PM (IST)
काशी में देश-विदेश के 700 शटलर दिखाएंगे दम, सीबीएसई नेशनल बैडमिंटन में सहभागिता करेंगी देश-विदेश की120 टीमें
काशी में देश-विदेश के 700 शटलर दिखाएंगे दम, सीबीएसई नेशनल बैडमिंटन में सहभागिता करेंगी देश-विदेश की120 टीमें

वाराणसी [कृष्ण बहादुर रावत]। देश-विदेश के सात सौ शटलर तीन से सात दिसंबर तक सीबीएसई की नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे। सनबीम लहरतारा व सिगरा स्टेडियम के बैडमिंटन कोर्ट पर अंडर-14, 17 और 19 आयु वर्ग में टीम चैंपियनशिप के साथ एकल-मिश्रित युगल के मुकाबले होंगे। इस चैंपियनशिप में 120 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसमें दुबई, कुवैत, कतर और दोहा समेत मध्य पूर्व के कुछ और देशों की 40 बालक-बालिका टीमें भी शामिल हैं।  सिगरा स्टेडियम में चार वुडन कोर्ट पर तथा सनबीम लहरतारा के तीन सिंथेटिक (हव्वा कोर्ट) में लीग कम नाकआउट आधार पर मैच खेले जाएंगे। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त 40 रेफरियों की देखरेख में मैचों का संचालन होगा।

loksabha election banner

खिलाडिय़ों को खाने-पीने में परेशानी न हो इसके लिए दक्षिण भारतीय, कांटिनेंटल व उत्तर भारतीय भोजन के साथ बनारस के मशहूर व्यंजन परोसे जाएंगे। बनारसी हींग वाली कचौड़ी, नींबू की चाय, बाटी-चोखा भी खेल स्थल पर उपलब्ध रहेगा। खिलाड़ी अधिक से अधिक बनारस के बारे में जान सकें इसके लिए उनको सारनाथ, रामनगर घुमाने के साथ गंगा आरती दिखाई जाएगी।

सनबीम स्कूल लहरतारा के खेल प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि दो दिसंबर तक सभी टीमें आ जाएंगी। इस चैंपियनशिप के हर आयु वर्ग में व्यक्तिगत खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को सीबीएसई की ओर से खेलो इंडिया में खेलने का मौका मिलेगा। पूर्वी क्षेत्र की ओर से इस चैंपियनशिप में सनबीम सनसिटी, सनबीम लहरतारा और सनबीम वरुणा की टीमें खेलेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.