Move to Jagran APP

Employment Fair वाराणसी में रोजगार मेला में 5562 को नौकरी, 163 नामी गिरामी कंपनियों ने दी सौगात

वाराणसी के टीएफसी लालपुर में बुधवार को वृहद रोजगार मेला का आयोजन हुआ। भवन के ग्राउंड से लगायत दो मंजिल परिसर के कोने-कोने में 194 स्टाल लगाए गए थे। स्टाल पर अमेजन स्विगी संग 163 नामी गिरामी कंपनियों बेरोजगारों का पंजीकरण करने में जुटी थीं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 09:09 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 09:09 PM (IST)
Employment Fair वाराणसी में रोजगार मेला में 5562 को नौकरी, 163 नामी गिरामी कंपनियों ने दी सौगात
वाराणसी के टीएफसी लालपुर में बुधवार को वृहद रोजगार मेला का आयोजन हुआ।

वाराणसी, जेएनएन। टीएफसी लालपुर में बुधवार को वृहद रोजगार मेला का आयोजन हुआ। भवन के ग्राउंड से लगायत दो मंजिल परिसर के कोने-कोने में 194 स्टाल लगाए गए थे। स्टाल पर अमेजन, स्विगी संग 163 नामी गिरामी कंपनियों बेरोजगारों का पंजीकरण करने में जुटी थीं। बायोडाटा की पड़ताल के बाद कुछ साक्षात्कार का न्यौता दे रही थीं तो कुछ मौके पर ही साक्षात्कार के आधार पर नौकरी का आफर तो कुछ काल कर बुलाने का भरोसा दे रही थीं। काल कर बुलाने वालों की संख्या सर्वाधिक रहीं। इस मेला में 5562 युवाओं को नौकरी दिए जाने का दावा किया गया। नौकरी पाने वाले कुछ युवा खुश दिखे तो कुछ वेतन व शर्तों को लेकर नाखुश भी। नाराज युवाओं का कहना था कि रोजगार के नाम पर बेरोजगारों का मजाक बनाया जा रहा है। महंगाई के दौर में नोयडा, गुजरात में आठ से दस हजार की नौकरी करके क्या खाएंगे क्या बचाएंगे। सरकारी आंकड़े में यहां आने वाले बेरोजगारों  की संख्या 11, 150 बतायी गई है पर प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 20 हजार से अधिक रही। वृहद मेला का उद्घाटन मुख्य अतिथि राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल ने किया। विशिष्ट अतिथि कमिश्नर दीपक अग्रवाल रहे। मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने 25 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया।

loksabha election banner

पंजीयन को लगी लाइन

कांउटर नम्बर 29 पर लगे सर्वेयर राजकीय खाद्य विपणन निगम, लखनऊ  के काउंटर पर भीड़ लगी हुई थी। कारण, गांव में ही काम मिलने का भरोसा। भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से दो-तीन स्थानों पर काउंटर लगे थे। अभिकर्ता के लिए ग्रामीण क्षेत्र में पांच हजार व शहर में छह हजार रुपये का आफर दे रही थीं।

सर्वाधिक मानदेय पर रियाज का चयन

एमआइइटी मेरठ की ओर से डा. रियाज अहमद को 45 हजार प्रतिमाह पर चयन किया गया। प्रशिक्षण प्रदाता जनहित संस्कृति कला केंद्र के कुल 90 एवं ओरियान एजुकेट के 85 अभ्यर्थियों का मेला में चयन हुआ।

इन कंपनियों की भागीदारी

सर्कापिक्स इंडिया पटना, एग्जेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड, पोखराज हर्वल हेल्ड केयर जालंधर, पूजा इंटरप्राइजेज ने सर्वाधिक वेतनमान पर अभ्यर्थियों का चयन किया। इसके अलावा वर्धमान टेक्सटाइल्स लुधियाना, एग्जेंट एक्वा प्राइवेट लिमिटेड वाराणसी, ओम शक्ति रोजगार साल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड बलिया, बालाजी सेंसर की ओर से सर्वाधिक अभ्यर्थियों का चयन किया गया।  

इन लोगों की भूमिका

संयुक्त निदेशक (आइआइटी) भगवत दयाल, कौशल विकास मिशन के जिला समन्वयक दीनानाथ द्विवेदी, आइटीआई करौदी के अरुण कुमार यादव, जिला सेवायोजन अधिकारी मणि मोहन ओझा, जिला प्रबंधक अभिषेक सिंह, राहुल कुमार सोनी व आशीष राणा आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.