Move to Jagran APP

भदोही के कैश वैन लूटकांड के 4.80 लाख रुपये मऊ में बरामद, हरिकेश व लालू के साथ दे चुका था 11 घटनाओं को अंजाम

भदोही जनपद में हुए 20 लाख के कैश वैनकांड के 4.80 लाख रुपये सहित हथियार बरामद किए गए। गुरुवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी अनुराग आर्य ने इसका खुलासा किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 10:41 PM (IST)
भदोही के कैश वैन लूटकांड के 4.80 लाख रुपये मऊ में बरामद, हरिकेश व लालू के साथ दे चुका था 11 घटनाओं को अंजाम
भदोही के कैश वैन लूटकांड के 4.80 लाख रुपये मऊ में बरामद, हरिकेश व लालू के साथ दे चुका था 11 घटनाओं को अंजाम

मऊ, जेएनएन। जनपद में पुलिस अब फ्रंट फूट पर है। एक लाख के इनामी हरिकेश यादव के इंकाउंटर के बाद अगले ही दिन जहां 25 हजार का इनामी अपराधी अरुण उर्फ दाड़ी मुठभेड़ में घायल हुआ। लगातार दो दिन चली मुठभेड़ के एक दिन बाद गुरुवार को पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की। इसमें जहां डी-11 के सरगना लालू यादव का सहयोगी 25 हजारी राहुल राजभर दबोचा गया तो इस पूरी गैंग को संरक्षण देने वाले भदोही जनपद के ग्राम प्रधान प्रदीप यादव उर्फ विक्की निवासी डोमनपुरा थाना चौरी को भी धर दबोचा। पकड़े गए तीन शातिर बदमाशों के पास से भदोही जनपद में हुए 20 लाख के कैश वैनकांड के 4.80 लाख रुपये सहित हथियार बरामद किए गए।

prime article banner

गुरुवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी अनुराग आर्य ने इसका खुलासा किया। उन्होंने बताया कि थाना चिरैयाकोट व रानीपुर पुलिस को उस समय अहम सफलता हाथ लगी जब कमरवां पुल के पास चेकिंग के दौरान सरसेना की तरफ से आ रहे एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्तियों को टार्च की रोशनी दिखाकर रोकने का प्रयास किया गया। पुलिस को देख वे मोटरसाइकिल रोककर पीछे मुड़कर भागना चाहे किंतु संतुलन बिगड़ने की वजह से गिरते-गिरते बचे। इसस पर मौजूद पुलिस बल द्वारा तत्परता दिखाते हुए तीनों व्यक्तियों को पकड़ लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनके शरणदाताओं को चिह्नित किया जा रहा है। अभी तक जो भी नाम सामने आया है उन्हें दबोचा जाएगा।

साथ मिलकर दिया घटनाओं को अंजाम

25 हजार के इनामी राहुल राजभर ने एक लाख के इनामी अपराधी लालू उर्फ विनोद यादव निवासी डोडापुर थाना सरायलखंसी व इनकाउंटर में मारे गए एक लाख के इनामी हरिकेश यादव के साथ घटनाओं को अंजाम दिया है। 

- चिरैयाकोट कस्बा में टायर एजेंसी मालिक राजू उर्फ अजय सिंह एवं एजेंसी पर काम करने वाले विनोद गुप्ता को गोली मारने की घटना।

- थाना सरायलखंसी के बढुआगोदाम में अपने साथियों के साथ बीयर की दुकान का ताला तोड़कर बीयर की चोरी करना।

- थाना सरायलखंसी के चांदमारी इमिलिया कालोनी में बंद मकान में ताला तोड़कर गहने व रुपयों की चोरी करना।

- थाना सरायलखंसी के ग्राम महलीपुर में मकान में घुसकर रात्रि में अपने साथियों के साथ गहनों व पैसों की चोरी करना।

- जनपद गाजीपुर के थाना दुल्लहपुर क्षेत्र में सितंबर व अक्टूबर में अलग-अलग अपने आठ साथियों के साथ मोटरसाइकिल की लूट करना और उसी लूट की मोटरसाइकिल का चिरैयाकोट की घटना में प्रयोग करना।

- जून माह में थाना चील्ह जनपद मिर्जापुर में पुर्जागिर बाजार में रात आठ बजे एक सेठ से गोली मारकर गहने लूटना।

- जून माह के अंत में थाना चील्ह जनपद मिर्जापुर क्षेत्र में एक सर्राफा व्यवसायी के मोटरसाइकिल की डिग्गी से गहने व 10 हजार रुपये की लूट करना।

- जनपद भदोही के गंगापुर गांव के पास दोपहर में कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर २० लाख रुपये की लूट करना।

- करीब 20 दिन पूर्व जनपद बलिया के सागरपाली बाजार में रात में अंग्रजी शराब की दुकान का ताला तोड़कर शराब की चोरी करना।

- थाना कोपागंज में अगस्त माह में अपने साथियों के साथ मोटरसाइकिल, २००० रुपये नगद, एटीएम कार्ड एवं मोबाइल फोन की लूट करना।

- जून माह में मऊ में बाल निकेतन से रोडवेज की तरफ आते समय एक महिला से सोने की चेन छीन लेने की घटना को अंजाम देना।

प्रधान के घर बना था वार रूम

भदोही जनपद के डोमनपुरा थाना चौरी के प्रधान प्रदीप यादव उर्फ विक्की लालू यादव व हरिकेश यादव का शरणदाता है। प्रधान के घर रहकर डी-11 व डी-13 के बदमाश पूर्वांचल भर में घटनाओं को अंजाम देते हैं। घटनाएं किसी भी जनपद में हो परंतु बदमाश प्रधान के घर से ही निकलते थे और घटना को अंजाम देकर फिर वहीं पहुंचते थे। प्रधान का घर ही इस गैंग का वार रूम था, जहां से घटना को अंजाम देने की पूरी प्लानिंग बनती थी।

एजेंसी पर गोली चलाने से पूर्व ठेकमा में रूके थे बदमाश

जनपद के एक-एक लाख के इनामी लालू यादव व हरिकेश यादव ने चिरैयाकोट कस्बे की टायर एजेंसी पर गोली चलाने से पूर्व ठेकमा में एक प्रधान के यहां शरण ली थी। घटना के पूर्व रात को बदमाश यहीं रूके थे। अब जब हरिकेश के इनकाउंटर के बाद धड़ाधड़ गैंग के बदमाश पकड़ में आ रहे हैं तो नित्य नए खुलासे भी हो रहे हैं।

गिरफ्तार बदमाश

- राहुल राजभर निवासी देवसीपुर थाना मुहम्मदाबाद गोहना मऊ।

- प्रदीप यादव उर्फ विक्की निवासी डोमनपुरा थाना चौरी जनपद भदोही।

- रमेश यादव उर्फ बाबा निवासी खेमापुर थाना जंसा जनपद वाराणसी।

बरामदगी

- 4 लाख 80 हजार रुपये (जनपद भदोही से कैश वैन लूट के रुपये)।

- तीन अदद तमंचा 12 बोर।

- 8 जिंदा कारतूस 12 बोर।

- एक सोने की चेन।

- एक मोटरसाइकिल (बिना नंबर)।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम

उपनिरीक्षक विनोद कुमार तिवारी थानाध्यक्ष चिरैयाकोट, उप निरीक्षक देवेंद्र कुमार, रामकुमार यादव, जितेंद्र साहनी व आरक्षी चालक सुमंत कुमार थाना चिरैयाकोट। निरीक्षक अशोक कुमार यादव प्रभारी निरीक्षक थाना रानीपुर, अशोक कुमार चौधरी, आमिर रजा शेख, संजय यादव व चालक मनोज यादव थाना रानीपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK