वाराणसी, जेएनएन। लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शारजाह से आने वाले दो यात्रियों के पास से कस्टम टीम ने 30 लाख से अधिक रुपये का सोना बरामद किया है। वहीं एक यात्री के पास से तीन लाख से अधिक की विदेशी सिगरेट बरामद  की गई। ये यात्री शनिवार को वाराणसी पहुंचे थे।

शारजाह से वाराणसी पहुंचे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान आईएक्स 184 से वाराणसी आये यात्रियों की कस्टम टीम द्वारा जांच की जा रही थी। उसी समय दो यात्री संदिग्ध दिखाई दे रहे थे। कस्टम टीम ने कड़ाई से पूछताछ किया तो वे अपने पास सोना होने की बात स्वीकार किए। जांच के दौरान उनकेपास से 787.470 ग्राम शुद्ध सोना बरामद किया गया। बरामद सोने की कीमत 30 लाख 32 हजार रुपये बताई गई। वहीं इसी विमान से वाराणसी आए एक यात्री के पास से 20400 पीस विदेशी सिगरेट भी बरामद की गई, जिसकी कीमत तीन लाख छह हजार रुपये बतायी गई। हालांकि कस्टम के अधिकारियों द्वारा पकड़े गए यात्रियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

तीन विमान रहे लेट

एलबीएस इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मुंबई हैदराबाद तथा अहमदाबाद से आने और जाने वाले तीन विमान सोमवार को विलंबित रहे। जिसमें एयर इंडिया का मुंबई-वाराणसी के बीच संचालित होने वाला विमान एक घंटे, इंडिगो का अहमदाबाद-वाराणसी के बीच संचालित होने वाला विमान तीन घंटे, स्पाइस जेट का हैदराबाद-वाराणसी के बीच चलने वाला विमान तीन घंटे विलंबित रहा। विमान विलंबित होने से यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा।

Posted By: Saurabh Chakravarty

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस