Move to Jagran APP

चीख-पुकार के बीच हवा में लटकी रही 123 यात्रियों की जान

लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के विमान को तकनीकी खराबी के कारण चीख-पुकार के बीच सुरक्षित उतारा गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 16 Sep 2017 09:29 PM (IST)Updated: Sat, 16 Sep 2017 09:34 PM (IST)
चीख-पुकार के बीच हवा में लटकी रही 123 यात्रियों की जान
चीख-पुकार के बीच हवा में लटकी रही 123 यात्रियों की जान

वाराणसी (जेएनएन)। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से शनिवार दोपहर में खजुराहो वाया आगरा जाने वाले एयर इंडिया के विमान एआई-406 में उस समय तकनीकी खराबी आ गई, जब विमान ने एयरपोर्ट से 123 यात्रियों को लेकर आगरा के लिए उड़ान भरा। चीख-पुकार के बीच विमान की आपात लैंडिंग कराकर बड़ा हादसा टाला गया। उड़ान भरने के बाद जब विमान वाराणसी हवाईक्षेत्र में उंचाई पर जा रहा था उसी समय पायलट को विमान में तकनीकी खराबी की जानकारी हुई। पायलट ने तत्काल एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) को खराबी की जानकारी देने के साथ ही लैंडिंग की इजाजत मांगी। एटीसी की ओर से इजाजत मिलते ही पायलट ने विमान की सकुशल रनवे पर आपात लैंडिंग कराई। विमान एप्रन पर खड़ा करने के बाद उसमें सवार सभी यात्रियों को उतार कर टर्मिनल भवन में बैठाया गया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: शिक्षामित्रों की जगह सरकार लेगी रिटायर्ड शिक्षकों की सेवाएं

विमान यात्रियों का हंगामा

तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा काफी देर तक विमान की खराबी दूर न कर पाने पर टर्मिनल भवन में बैठे यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों को शांत कराते हुए प्रबंधन ने आगरा जाने वाले 14 यात्रियों को दिल्ली जाने वाले दूसरे विमान से भेज दिया। वहीं खजुराहो जाने वाले 109 यात्रियों को सऊदी से हाजियों को लेकर आने वाले एयर इंडिया के विमान से भेजा गया। यही विमान खजुराहो के यात्रिायें को लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा। खराब हुए विमान को शाम तक ठीक कर लिया गया। इसके बाद इसी विमान से खजुराहो के यात्रियों को दिल्ली भेजा गया। 

यह भी पढ़ें:  नरेद्र मोदी बड़े ब्रांड मैनेजर, आम आदमी पार्टी यूपी निकाय चुनाव लड़ेगी

विमान में सवार थे 123 यात्री

एयर इंडिया का विमान एआई 406 दिल्ली से वाराणसी आता है, जो सप्ताह में तीन दिन बुधवार, शनिवार व सोमवार को वाराणसी से 12.10 बजे खजुराहो वाया आगरा जाता है। शनिवार को वाराणसी से उड़ान भर चुके इस विमान में जब तकनीकी खराबी आयी उस समय कुल 123 यात्री सवार थे। इनमें 14 यात्री आगरा, जबकि 109 यात्री खजुराहो जाने वाले थे। इस बारे में एयर इंडिया के स्थानीय प्रबंधक आतिफ इदरीश ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी आ गयी थी। यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए हज यात्रियों को लाने वाले विमान को खजुराहो भेजा गया। 

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग के चयन में भ्रष्टाचार का वीडियो वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.