संवाद सूत्र, मौरावां : शुक्रवार सुबह घर के अंदर युवक का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैल गई। सिर में गंभीर चोट मिलने से मृतक की दादी ने पौत्रवधू पर हत्या का शक जता तहरीर दी। मृतक की पत्नी ने सीढि़यों से गिरकर पति की मौत और गांव में के ही एक झोलाछाप से इलाज कराने की बात कही। पुलिस ने दादी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक मनोज मिश्र ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर जांच कर सच सामने लाने की बात कही है।

मौरावां थाना क्षेत्र के असरेंदा गांव निवासी 36 वर्षीय छोटेलाल पुत्र स्व. प्रताप रावत शुक्रवार सुबह घर के आंगन में मरणासन्न हालात में पड़ा मिला। उसके कराहने की आवाज सुन घर के बाहर पेड़ के नीचे सो रही उसकी 9 साल की बेटी आशिकी अपनी 7 साल की बहन मानसी व पांच साल की पिहू को लेकर घर के अंदर पहुंची तो पिता को खून से लथपथ पड़ा शोर मचाते हुए पड़ोस में रहने वाली अपनी चाची फूलमती को जानकारी दी। चाची जब तक पहुंचती छोटेलाल की मौत हो गई। सांसे रुकी देख भाभी फूलमती ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पर मौरावां पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक के सिर में कई गंभीर चोट मिली। पुलिस ने मृतक की बेटियों के साथ परिवार के अन्य लोगों से भी पूछताछ कर शव पोस्टमार्टम को भेजा।

---------------

दादी, बोली घर पर थी पत्नी फिर भी नहीं दी जानकारी

मृतक के घर से 500 मीटर दूरी पर रहने वाली उसकी दादी रामकली भी घटना की जानकारी पर घर पहुंची और नाती छोटेलाल का शव देख बेहाल हो गई। उसने पुलिस को बताया कि घटना के समय उसकी पौत्र वधू (मृतक की पत्नी) ऊषा घर पर ही मौजूद थी, पर उसने किसी को घटना की जानकारी नहीं दी। पुलिस ने दादी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

-------------

पुलिस बोली, गांव के झोलाछाप से कराया इलाज

एसओ मनोज मिश्र की माने तो मृतक की पत्नी ने पूछताछ में बताया कि पति अमृतलाल भोर पहर पांच बजे करीब सीढि़यों से नीचे गिर गए। उनकी कराहने की आवाज सुन वह पड़ोस के झोलाछाप को लेकर आई। जिस पर उसने मरहम पट्टी की और चला गया। उक्त झोलाछाप ने इसकी जानकारी भी ली गई तो उसने मरहम पट्टी करने की बात स्वीकार की है। हलांकि पत्नी द्वारा किसी को जानकारी न देना ही उसे शक की ओर ले जा रहा है। उसे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

-----------

इन सवालों के जवाब ढूंढ रही पुलिस

-पति के सीढि़यों से गिरने और मरहम पट्टी कराने के बाद भी खून न रुकने पर पत्नी ने परिवार के अन्य लोगों को क्यों नहीं दी जानकारी

-घर के बाहर लेटी बेटियों ने सुनी पिता की कराहट, पत्नी निकलकर बाहर क्यों नहीं आई।

-सीढि़यों से पति के गिरने के बाद परिवार में किसी को पत्नी द्वारा क्यों नहीं दी गई खबर।

--------

पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने बढ़ाई मुसीबत

पोस्टमार्टम सूत्रों की माने तो मृतक के सिर पर गहरा घाव मिला है। पोस्टमार्टम स्टॉफ की माने तो घाव धारदार हथियार से वार का है, जो हत्या की ओर इशारा कर रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पत्नी की मुश्किल और बढ़ा दी है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप