Move to Jagran APP

हत्यारोपित गिरफ्तार, बिसरा की रिपोर्ट व कॉल डिटेल का इंतजार

संवाद सूत्र अचलगंज (उन्नाव) सात दिन से लापता युवक का गांव से 200 मीटर दूर धान के खेत में गुरु

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 06:11 AM (IST)
हत्यारोपित गिरफ्तार, बिसरा की रिपोर्ट व कॉल डिटेल का इंतजार
हत्यारोपित गिरफ्तार, बिसरा की रिपोर्ट व कॉल डिटेल का इंतजार

संवाद सूत्र, अचलगंज (उन्नाव): सात दिन से लापता युवक का गांव से 200 मीटर दूर धान के खेत में गुरुवार को दो हिस्सों में बटा शव मिलने के बाद से पुलिस हरकत में है। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट न होने से बिसरा सुरक्षित किया गया है। वहीं फॉरेंसिक टीम द्वारा मौके पर मिले युवक के मोबाइल से भी साक्ष्य खंगाले जा रहे हैं। अब पुलिस को इन्हीं दोनों की रिपोर्ट से हत्या के खुलासे का इंतजार है।

loksabha election banner

अचलगंज थानाक्षेत्र के मान्धाता खेड़ा के मजरे तारगांव निवासी युवक दिनेश हिमांचल प्रदेश के एक होटल में वेटर था। बीती 19 अप्रैल को वह लॉकडाउन के दौरान अपने गांव आया था। 21 अगस्त को नौकरी पर जाने के लिए पिता कमलेश लोधी से उसने पैसे मांगे तो कोविड 19 का संक्रमण अधिक होने का वास्ता देकर पिता ने पैसे नहीं दिए और न ही जाने की अनुमति दी गई। उसी दिन से वह घर से लापता था। इसके बाद बीते गुरुवार उसका सड़ा-गला शव पाया गया। पिता ने जमीनी विवाद में गांव निवासी पांच लोगों पर बेटे की हत्या करने की तहरीर दी। इसके आधार पर पुलिस ने पांचों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। मामला गंभीर होने के कारण पुलिस तत्काल हरकत में आई और लगातार दबिश देते हुए पहले शाम को तीन और रात में दो सभी पांचों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं पीएम रिपोर्ट से मौत के कारणों का राजफाश होने की आस लगाये बैठी पुलिस के हाथ निराशा ही लगी। अब पुलिस बिसरा रिपोर्ट व घटनास्थल पर मिले मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल से ही किसी नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद लगाए हुए है। एसओ अतुल तिवारी ने कहा कि घटना का सही अनावरण करने का प्रयास पुलिस कर रही है।

--------------------

बेगुनाही की दास्तां सुना रहे हत्यारोपित

- घटना के हत्यारोपित पुलिस की हिरासत में अपनी बेगुनाही की दास्तां सुना रहे हैं। उनके अनुसार पिता के पैसा न देने पर दिनेश ने जहर खाया था और खेत में गिरकर उसकी मौत हो गई। सात दिनों में पानी में पड़ा शव गल गया और कीड़े मांस को निवाला बना गये। आरोपितों के अनुसार दिवंगत के स्वजन से कोई भी जमीनी विवाद नहीं है। तीन महीने पहले नाली को लेकर विवाद हुआ था जो थाने में सुलह समझौते से समाप्त हो गया था।

----------------

चौकी प्रभारी पर कार्रवाई की मांग को लेकर एसपी की चौखट पर पहुंचे स्वजन

- दिवंगत के स्वजन गुरुवार से दारोगाखेड़ा चौकी प्रभारी लोकनाथ गुप्ता की कार्यशैली पर निशाना साधे हैं। बेटे के लापता होने की सूचना देने के बाद भी कार्रवाई न करने का आरोप लगा दारोगा के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं। एएसपी धवल जायसवाल के 24 घंटे में कार्यवाही के आश्वासन पर शव उठाने दिया था। शुक्रवार को इसी मांग को लेकर दिवंगत के स्वजन फिर से एसपी की चौखट पर गुहार लगाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.