Move to Jagran APP

रुपऊ में बुखार से आठ की मौत होने के बाद ग्रामीणों में दहशत

संवादसूत्र बिछिया/ चकलवंशी एक तरफ कोरोना का कहर वहीं दूसरी तरफ संक्रामक बीमारियों

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 07:21 PM (IST)
रुपऊ में बुखार से आठ की मौत होने के बाद ग्रामीणों में दहशत
रुपऊ में बुखार से आठ की मौत होने के बाद ग्रामीणों में दहशत

संवादसूत्र बिछिया/ चकलवंशी : एक तरफ कोरोना का कहर वहीं दूसरी तरफ संक्रामक बीमारियों के हमले से मौतों का सिलसिला जारी हो गया है। ब्लाक बिछिया थाना माखी के गांव रुपऊ में सौ घंटे के अंदर बुखार और उल्टी दस्त से आठ लोगों की मौत हो जाने से गांव में दहशत फैल गई। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग को सूचना देने के तीन घंटे बाद तक डॉक्टरों की टीम गांव नहीं पहुंची। ग्रामीणों में कोरोना से मौत होने का खौफ है। गांव के लोग कोरोना के भय से घरों में कैद हैं।

loksabha election banner

संक्रामक बीमारी रविवार से फैलना शुरू हुई। रविवार को रुपऊ निवासी हरीश की पत्नी विद्या को अचानक बुखार आया ओर रात में उसकी मौत हो गई। मंगलवार को मुन्नी 75 पत्नी कल्लू और रुपरानी 40 पत्नी राम नारायन की बुखार से मौत हो गई। बुधवार को धर्मराज गुप्ता 57 पुत्र पुत्तीलाल को अचानक सांस लेने में परेशानी हुई स्वजन जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद जमील 50 पुत्र मुस्तफा की बुखार से मौत हो गई, उसके कुछ देर बाद ही विद्यावती 70 पत्नी ललित कुमार को बुखार के बाद उल्टियां होने लगी स्वजन उसे अस्पताल ले जाते उसके पहले ही उसकी मौत हो गई। वहीं, रुपऊ गांव के मजरे झाऊखेड़ा में सरजू देवी 75 व रामचंद्र 53 की बुखार से मौत हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि बुधवार को पांच मौतें हुई हैं। सभी को बुखार और उल्टी के साथ सीने में दर्द की शिकायत हुई थी। इससे कोरोना से मौत की संभावना है। ग्रामीणों ने बताया कि बिछिया सीएचसी को इसकी सूचना दी गई थी लेकिन कोई आया नहीं। निवर्तमान ग्राम प्रधान मुन्ना खान ने बताया बीडीओ को सूचना दी थी। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया इस तरह की कोई सूचना नहीं है।

------

गंजमुरादाबाद में बुखार से छह लोग तोड़ चुके दम

गंजमुरादाबाद : कोरोना संक्रमण से बेहाल लोगों के लिए बुखार भी जानलेवा बन गया है। ब्लाक क्षेत्र में बुखार की चपेट में आकर छह लोग मौत के मुंह में समा चुके है। इससे लोगों में भय समाया है। रविवार को बांगरमऊ क्षेत्र के गांव कबीर पुर निवासी 40 वर्षीय अनुराग पुत्र रामकुमार की बुखार होने से मौत हुई, सोमवार को इसी गांव निवासी 30 वर्षीय प्रीती पत्नी संतोष कुमार की भी बुखार से मौत हो गई। गत मंगलवार को गांव ब्योली इस्लामाबाद निवासी 60 वर्षीय सावित्री पत्नी नरेंद्र, गंजमुरादाबाद नगर के मोहल्ला बडी बाजार निवासी 60 वर्षीय नथुन्नी की भी बुखार से मौत हो गई। संचानकोट व रोशनाबाद में भी एक-एक ग्रामीण की बुखार से मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग बुखार से पीड़ित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.