जागरण संवाददाता, उन्नाव: सोमवार को जनपद में उत्तर प्रदेश दिवस-2022 का आयोजन निराला प्रेक्षागृह में किया गया। छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की प्रगति को दर्शाना वाले कई कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। उप्र दिवस आयोजन का शुभारंभ डीएम रवींद्र कुमार व पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से किया। आयोजन में कोविड प्रोटोकाल के पालन पर जोर देते हुए प्रदेश के महत्व पर भी चर्चा की गई। कई विभागों ने स्टाल लगाकर प्रदेश के प्रगति की जानकारी दी।

कार्यक्रम में विभिन्न विभागों ने कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए स्टाल लगाए। जहां उच्चाधिकारियों ने घूमकर सभी स्टालों को देखा। प्रदर्शनी में कौशल विकास, बाल विकास, किसान, निर्माण व शिक्षा, स्वास्थ्य आदि विभागों के स्टाल लगाए गए। डीएम ने कहा कि हम सभी अपने कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का उत्साहपूर्वक निर्वहन करें। हर किसी को अपने स्तर पर ही बेहतर करने का प्रयास करना है। तभी हमारा प्रदेश विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगा। कहा कि राम, कृष्ण, कबीर सहित अनेकों सूफी संतों के आदर्शों और विचारों से उत्तर प्रदेश ओत-प्रोत है। हमें इनके आदर्शो और विचारों को अपनी कार्यशैली में लाना चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पूरे विश्व में भारतीय सभ्यता एवं संस्कृति श्रेष्ठतम और अनुकरणीय है। यहां के लोगों में आपसी भाईचारा, अमन-चैन एवं सौहार्द के भावना की सराहनीय है। कहा कि उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए तथा विभिन्न क्षेत्रों में विकास की नई ऊचाइयों तक ले जाने के लिए हम सभी को सजगता के साथ समर्पित भाव से कार्य करने की जरूरत है। मुख्य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग सभी करें।

..........

शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित किए

फतेहपुर चौरासी : उत्तर प्रदेश दिवस पर ब्लाक परिसर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। विकासखंड परिसर में खंड विकास अधिकारी विनोदमणि त्रिपाठी के नेतृत्व में ब्लाक के कर्मचारियों के साथ उत्तर प्रदेश दिवस पर ब्लाक परिसर में शहीद स्तंभ पर पुष्प अर्पित कर वंदेमातरम गीत भी गाया गया एवं उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर एडीओ पंचायत हेमंत कुमार समेत ब्लाक स्टाफ मौजूद रहा।

............

वीर नारियों को किया सम्मानित

- उप्र दिवस आयोजन में डीएम रवींद्र कुमार व सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने शहीदों की वीर नारियों को सम्मानित किया। इस दौरान वीर नारियों को अंगवस्त्र भेंट किए गए।

Edited By: Jagran