उन्नाव (जेएनएन)। उन्नाव के माखी कांड में तीन दिनों की सीबीआइ रिमांड पर चल रहे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार को पाक्सो कोर्ट में पेश किया गया। एक निजी वाहन से सीबीआइ उन्हें कोर्ट लेकर पहुंची और 15 मिनट में पेशी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उन्हें वापस लेकर चली गई। माखी कांड में आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआइ ने हत्या के मामले में तीन दिनों की रिमांड पर ले रखा है। शुक्रवार को पाक्सो कोर्ट में विधायक की पेशी थी।

सीबीआइ उन्हें लेकर सुबह 10.12 बजे पाक्सो कोर्ट पहुंची, जहां उन्हें बैठने के लिए एक कुर्सी दी गई। इस बीच स्पेशल जज पाक्सो कोर्ट के न्यायालय में पेश किया। जहां जज ने सीबीआइ के लाने पर सवाल उठाए तो सीबीआइ ने रिमांड के दौरान पाक्सो कोर्ट में पेशी का हवाला दिया। इसके बाद जज ने विधायक से पूछा कुछ कहना है या नहीं तो उन्होंने कुछ नहीं कहा। जज ने पेशी की अगली तारीख आठ जून दे दी। पेशी पर विधायक के आने की सूचना मिलते ही लोग कचहरी पहुंचे लेकिन, विधायक के कुछ करीबियों के अलावा कोई नहीं मिल सका। रिश्ते के भाई व एक वकील से बात कराने के बाद सीबीआइ कुलदीप सेंगर को लेकर लखनऊ रवाना हो गई। 

शशि को लेकर आई सीतापुर पुलिस 

माखी की पीड़िता के मामले में सह आरोपी बनी पीडि़ता की पड़ोसी शशि सिंह की भी पेशी थी। उन्हें करीब साढ़े 11 बजे सीतापुर पुलिस नेकर पाक्सो कोर्ट पहुंची। जहां से उन्हें जज के सामने पेश करने के बाद अगली तारीख आठ जून दे दी गई। इसके बाद पुलिस उन्हें लेकर सीतापुर लौट गई। 

आज खत्म होगी विधायक की रिमांड 

सीबीआइ ने विधायक कुलदीप सेंगर को पूछताछ के लिए तीन दिनों की रिमांड पर लिया था। शनिवार को उनके रिमांड का समय खत्म हो जाएगा। माना जा रहा है कि शनिवार को सीबीआइ उन्हें वापस जेल भेज देगी।

Posted By: Nawal Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप