Move to Jagran APP

फर्जी पुलिस कर्मी बनकर ट्रेन में वसूली करने वाले आरोपित को जीआरपी ने दबोचा, मुकदमा दर्ज, जल्द भेजा जाएगा जेल

उन्नाव जीआरपी ने प्रयागराज इंटरसिटी लोगों से टिकट के नाम पर फर्जी पुलिस बन वसूली करने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने दबोच लिया है। जब पुलिस ने उससे पूछताछ करने की कोशिक की तो वह उन पर भी वर्दी का रौंब झाड़ने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Mon, 14 Nov 2022 02:56 PM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 02:56 PM (IST)
फर्जी पुलिस कर्मी बनकर ट्रेन में वसूली करने वाले आरोपित को जीआरपी ने दबोचा, मुकदमा दर्ज, जल्द भेजा जाएगा जेल
ट्रेनों में फर्जी पुलिस बन वसूली करने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। खाकी वर्दी पहनकर खुद को पुलिस कर्मी बता ट्रेन में यात्रियों से टिकट चेकिंग के नाम पर रुपयों की उगाही करने वाले जालसाज को उन्नाव जीआरपी ने रविवार शाम को प्रयागराज इंटरसिटी में प्लेटफार्म नंबर एक से गिरफ्तार कर लिया। वर्दी में आरोपित ने जीआरपी पर रौब गांठने की कोशिश की, पर उसे पकड़कर थाना ले जाया गया।

prime article banner

जीआरपी की पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम शिवकुमार थारू पुत्र रामप्रकाश निवासी भटेलनपुरवा मजरा नवावपुर थाना मंगलपुर जनपद कानपुर देहात बताया। जीआरपी ने उसके पास से पुलिस वर्दी, नेम प्लेट, बेल्ट व अन्य सामान भी बरामद किया है। जीआरपी की पूछताछ में उसने बताया कि वह काफी दिनों से फर्जी पुलिस कर्मी बनकर ट्रेन में लोगों से टिकट चेकिंग के नाम पर उगाही कर रहा है।

कानपुर से लखनऊ, व प्रयागराज जाने वाली ट्रेनों में अक्सर यह कार्य करता था। प्रभारी थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि ट्रेन रुकने के बाद आरोपित को वसूली करते देख जब रोका गया तो वह रौब झाड़ने लगा। शक के आधार पर उसे पकड़कर पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया। जीआरपी में केस दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ के बाद जेल भेजा जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.