Move to Jagran APP

स्कूल प्रबंधक समेत तीन घरों से लाखों की चोरी

चुनाव खत्म होने के बाद भी पुलिस अपने ढर्रे पर नहीं लौटी। गश्त पर हो रही ढिलाई का फायदा उठा चोरों ने माखी में स्कूल प्रबंधक और बांगरमऊ में दिवंगत पूर्व प्रधान समेत तीन घरों को निशाना बना पुलिस कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 06:30 AM (IST)
स्कूल प्रबंधक समेत तीन घरों से लाखों की चोरी
स्कूल प्रबंधक समेत तीन घरों से लाखों की चोरी

जागरण टीम, उन्नाव : चुनाव खत्म होने के बाद भी पुलिस अपने ढर्रे पर नहीं लौटी। गश्त पर हो रही ढिलाई का फायदा उठा चोरों ने माखी में स्कूल प्रबंधक और बांगरमऊ में दिवंगत पूर्व प्रधान समेत तीन घरों को निशाना बना पुलिस कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर दिया। प्रबंधक ने नकदी-जेवरात समेत करीब 10 लाख और बांगरमऊ में तीन घरों में करीब आठ लाख की चोरी की तहरीर पीड़ितों ने दी है। पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

loksabha election banner

घटना 1 : माखी थाना क्षेत्र के धौकलखेड़ा मजरा बंदाखेड़ा निवासी शिवनारायन सिंह पुत्र शिव बालक का गांव में ही इंटर कॉलेज है। वह अपने नौ बेटों के साथ एक ही मकान में रहते हैं। चार बेटों में वंशराज, रामलखन, हंसराज व रामकुमार विवाहित हैं। रविवार रात खंडहर में तब्दील पड़ोस के रामशंकर यादव के मकान की दीवार के सहारे छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने चार विवाहित बेटों के साथ प्रबंधक के कमरे व बक्सों का ताला तोड़ नकदी-जेवरात समेत लाखों का सामान पार कर दिया। पीड़ित शिवनारायण की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्निफर डॉग की मदद से सुराग तलाशने की कोशिश की पर खोजी कुत्ता खेत तक जाने के बाद लौट आया। पीड़ित शिवनारायण ने तीन लाख की नकदी और बहुओं के जेवरात मिलाकर करीब 10 लाख का सामान चोरी होने की तहरीर दी है। बताया कि उसके बेटे शत्रुघ्न का 12 जून को तिलक और 24 जून को बरात है। जिसकी तैयारी के लिए रुपये घर में रखे थे। थाना प्रभारी श्याम पाल ने किसी नजदीकी का घटना में हाथ होने की संभावना जताई है।

घटना 2 : बांगरमऊ कोतवाली के गंजमुरादाबाद क्षेत्र के गांव भिखारीपुर पतसिया के मजरा रतई पुरवा निवासी दिवंगत पूर्व प्रधान रामअवतार के घर को चोरों ने रविवार रात निशाना बना बक्सों में रखी नकदी और जेवरात पार कर दिए। एक बक्से को गांव के निकट तालाब के किनारे ले जाकर तोड़ा। बेटे राहुल ने 50 हजार की नकदी और जेवरात समेत चोर करीब छह लाख का सामान चोरी होने की तहरीर पुलिस को दी है। उसने बताया कि उसके साथ मां व बहनों के जेवरात भी घर में रखे थे। इसी क्रम में चोरों ने पड़ोसी गांव गुलरिहा निवासी नत्था पुत्र रामचरन और उनके पड़ोसी रामबाबू के घर को निशाना बना नकदी-जेवरात समेत दो लाख का सामान पार कर दिया। रामबाबू के घर के पीछे जमा भूसे के ढेर से चोर छत पर चढ़े और जीने के रास्ते घर में प्रवेश कर गए। पुलिस जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.