Move to Jagran APP

ज्वैलरी शॉप से चोरों ने लाखों के गहने उड़ाए

सोमवार सुबह अपनी ज्वैलरी शॉप खोलने पहुंचे दुकानदार ने जब शटर खोला तो वह दंग रह गया। दुकान की सभी आलमारियां खाली पड़ी थीं। काउंटर में रखे आभूषण गायब थे। चोरों ने उसकी दुकान में रविवार रात हाथ साफ कर दिया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 06:55 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 06:30 AM (IST)
ज्वैलरी शॉप से चोरों ने लाखों के गहने उड़ाए
ज्वैलरी शॉप से चोरों ने लाखों के गहने उड़ाए

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहर के मुख्य मार्ग स्थित बड़ा चौराहा के पास एक ज्वैलरी शॉप में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। दुकान का शटर तोड़कर चोर दुकान में घुसे और इसमें रखे सारे गहने पार कर दिये। सोमवार सुबह अपनी ज्वैलरी शॉप खोलने पहुंचे दुकानदार ने जब शटर खोला तो वह दंग रह गया। दुकान की सभी अलमारियां खाली पड़ी थीं। काउंटर में रखे आभूषण गायब थे। पीड़ित ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर की है। बड़ी बात तो यह रही कि घटनास्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर स्थित बड़ा चौराहा शहर का प्रमुख प्वाइंट है और वहां पर पिकेट ड्यूटी तैनात रहती है। सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच कर रही है।

prime article banner

सदर कोतवाली क्षेत्र के एबीनगर निवासी धर्मेंद्र वर्मा पुत्र बाबूलाल वर्मा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी सोने-चांदी के आभूषणों की दुकान बड़ा चौराहा स्थित झंडेश्वर महादेव मंदिर के सामने स्थित गोकरन प्लाजा में मां शक्ति ज्वैलर्स के नाम से है। बताया कि रविवार को उसकी दुकान बंद थी। इसके बाद सोमवार सुबह जब वह अपनी दुकान खोलने गया तो देखा कि दुकान का शटर टूटा हुआ था। जब वह दुकान के भीतर गया तो देखा कि अलमारियों में लगे सभी आभूषण गायब थे। पीड़ित ने इसकी जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पीड़ित के अनुसार दुकान में करीब ढाई किलो चांदी और 50-60 ग्राम सोने के आभूषण थे। इसके अलावा 150 कीमती नग और 32 हजार रुपये नकद भी रखे थे। उसने पुलिस से मामले की जांच की मांग की है। पुलिस ने तहरीर लेकर पड़ताल शुरू कर दी है।

------------

सिर्फ 50 मीटर पर लगती है पिकेट ड्यूटी

- घटना स्थल से मात्र 50 मीटर की दूरी पर बड़ा चौराहा स्थित है। जहां पर रोजाना पुलिस की पिकेट ड्यूटी लगती है और उस स्थान पर लगातार पुलिसकर्मी मौजूद भी रहते हैं। बावजूद इसके चोरी की यह घटना कहीं न कहीं पुलिस की मुस्तैदी पर सवाल खड़ा करती है।

------------

नहीं था सीसीटीवी, दूसरी दुकान में लगे कैमरे में आया सिर्फ चोर का सिर

- पुलिस द्वारा ज्वैलरी शॉप में सुरक्षा को लेकर पर्याप्त इंतजाम कराने के लगातार प्रयास करने का ढिढोरा पीटा जाता रहा है। लेकिन इस घटना के साथ ही उसका यह प्रयास भी विफल साबित हुआ। घटना वाली ज्वैलरी शॉप में सीसीटीवी नहीं था। पास की एक दुकान के बाहर लगे कैमरे को खंगाला गया तो उसमें चोर का सिर्फ सिर ही कैद हो सका है।

------------

छह साल पहले बड़ा चौराहा पर हुई थी ज्वैलरी शॉप में बड़ी चोरी

- फरवरी 2013 में बड़ा चौराहा स्थित ओम ज्वैलर्स में चोरों ने बड़ा हाथ मारा था। इसमें करोड़ों की कीमत के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी भी चोरी हुए थी। घटना को तत्कालीन एसपी सोनिया सिंह ने गंभीरता से लिया और कई टीमें बनाकर चोरी का चौथे दिन खुलासा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.