जागरण टीम, उन्नाव : रविवार की रात बांगरमऊ में चोरों ने चार घरों के ताले तोड़ नकदी जेवर पार कर दिए। पांचवे घर में घुसते समय ग्रामीणों ने शोर मचा दिया जिससे असलहा लहराते चोर भाग निकले। वहीं चकलवंशी में दो घरों से पांच हजार रुपये की नकदी सहित करीब पचास हजार रुपये के जेवरात चोर चुरा ले गए।

घटना एक : बांगरमऊ कोतवाली के जगत नगर में बीती रविवार रात करीब आधा दर्जन से अधिक असलहा बंद चोर गांव के नन्हू पुत्र केदार, मूलचंद्र पुत्र नन्हू और बाला के सूने पड़े घरों में ताला तोड़ दिया। चोरों ने बारी-बारी से तीनों घरों में माल समेटने के बाद कैलाश पुत्र नन्हू के घर को निशाना बनाया। चोरी के समय कैलाश परिजनों सहित छत पर सो रहा था। यहां पर चोरी करने के बाद जब चोर सुंदर के यहां पीछे छत पर चढ़ रहे थे कि अचानक सुंदर जाग गया और शोर मचा दिया जिस पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए और चोरों को दौड़ा लिया जिस पर वह असलहा लहराते निकल गए। जिन घरों में चोरी हुई वह एक ही परिवार के है और दिल्ली में रहकर मजदूरी करते हैं उनके आने पर ही चोरी गए सामान की कीमत की जानकारी हो सकेगी । बताया जाता है पीड़ित दिल्ली से कमाकर महीने दो महीने में आकर सारी कमाई व सामग्री घर में ही रख कर चले जाते है जिससे अनुमान लगाया जा रहा चोरों ने लंबा हाथ मारा है ।

घटना दो : बीती रात चोरों ने दरवाजे के पास ईंट निकाल व कुंडी खोल कर दो घरों से पांच हजार रुपये की नगदी सहित करीब पचास हजार रुपये के जेवरात चोरी कर लिए पीड़ित ने पुलिस को अज्ञात चोरों के विरुद्ध तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। माखी थाना क्षेत्र के कस्बा चकलवंशी के उन्नाव रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के निकट रहने वाले प्रेमशंकर पुत्र छत्रपाल रविवार रात को परिवार के साथ घर के बाहर सो रहा था। रात में चोरों ने पीछे के दरवाजे की कुंडी खोल कर कमरे में रखे पांच हजार रुपये की नगदी और सोने चांदी के जेवरात कपड़े सहित अन्य कीमती सामान पार कर दिया। इसके बाद पड़ोस में रहने वाली साबित्री पत्नी राजू के घर दिवार की ईंट निकाल कर घर में घुसे। पुत्री रेनू के तीस हजार रुपये कीमत के जेवरात लेकर फरार हो गए। चोरों ने बक्सों को कुछ दूरी पर गेहूं के खेत में डाल दिया।

Posted By: Jagran