Move to Jagran APP

आफत की आंधी-बारिश ने ले ली छह लोगों की जान

जागरण टीम उन्नाव शनिवार दोपहर बाद तेज आंधी और बारिश ने जिले भर में भारी तबाही मचाइ

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 11:03 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 11:03 PM (IST)
आफत की आंधी-बारिश ने ले ली छह लोगों की जान
आफत की आंधी-बारिश ने ले ली छह लोगों की जान

जागरण टीम, उन्नाव : शनिवार दोपहर बाद तेज आंधी और बारिश ने जिले भर में भारी तबाही मचाई। बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े दो लोगों की जान आंधी में पेड़ के गिरने दबकर मौत हो गई, जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। बारिश के झमाझम के बीच बिजली गिरने से विहार थाना क्षेत्र में दो की जान चली गई और एक बच्ची झुलस गई। तो वहीं आसीवन क्षेत्र में दीवार ढहने से उसके मलबे में दबकर युवक और एक बुजुर्ग की जान चली गई।

loksabha election banner

फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के गांव जाजामऊ एहतमाली के मजरा परशुराम पुरवा निवासी गुड्डू (22) पुत्र टीकाराम अपने खेत में काम कर रहा था। तभी तेज हवा व बारिश होने से वह खेत में खड़े नीम के पेड़ के पास चला गया। इसी दौरान पेड़ उस पर गिर गया। पेड़ के नीचे दबकर गुड्डू की मौके पर ही मौत हो गई। कुछ दिनों बाद उसकी शादी होने वाली थी। बेटे की मौत से मां मैका सहित भाई बहनों का रो-रोकर हाल बेहाल है। वहीं गांव की ही बच्ची शिवानी (9) पुत्री राधेलाल घर में लगा नीम का पेड़ गिरने से घायल हो गई जबकि चिरंजीव पुरवा निवासी सतीश (30) पुत्र मैकू छप्पर गिरने से उसके नीचे दबकर घायल हो गया। वहीं, बीघापुर थाना क्षेत्र के गांव शिवदीन खेड़ा के पास पुरवा कोतवाली के गांव बस्ती खेड़ा निवासी छह लोग जंगली जानवरों का शिकार करने थाना क्षेत्र के गांव शिवदीन खेड़ा के जंगल में आये थे। शिकार के दौरान आंधी बारिश होने से सभी पास में लगे जामुन के पेड़ के नीचे खड़े हो गए। इसी समय पेड़ अचानक गिर गया। पेड़ गिरने से 26 वर्षीय करन पुत्र रज्जन लाल की मौके पर मौत हो गई। वहीं उसके साथी नन्हेलाल (28) और सुनील (45) पुत्र शिवनाथ गंभीर घायल हो गए।

बारिश के बीच बिजली गिरने से बिहार थाना क्षेत्र के यशवंत खेड़ा निवासी रामेश्वरी (63) पत्नी गंगासागर यादव और जपसरा गांव निवासी सुभी (14) पुत्री संजय की मौत हो गई जबकि पूजा (15) घायल हो गई। वहीं क्षेत्र के गौरैया गांव के मजरा बहना निवासी भगवती प्रसाद (45: पुत्र ऊदल की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, आसीवन थाना क्षेत्र के गांव जारुल्लानगर में अपने घर में छप्पर के नीच बैठे राजकुमार (48) पुत्र सुक्खा पर तेज आंधी और बारिश के बीच पक्की दीवार भरभरा कर ढह गई। स्वजनों के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण वहां पहुंचे और उसे दीवार के नीचे से निकाल कर सीएचसी मियागंज पहुंचाया। जहां डाक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। दूसरी घटना में भी कादिरपुर निवासी हबीब (65) पर उनके ही घर की पक्की दीवार छह गिर गई और वह मलबे में दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। आनन-फानन स्वजनों ने उसे दीवार के नीचे से निकालकर सीएचसी पहुंचाया जहां डॉक्टर ने उसको गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.