Move to Jagran APP

आतंकवादियों की हिमायती है सपा : योगी

उन्नाव संसदीय क्षेत्र के बांगरमऊ में हुई भाजपा की पहली चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवाद और नक्सलवाद को लेकर कांग्रेस पर करारे वार किए। तो बसपा पर रियायत करते हुए सपा पर प्रदेश में आतंकियों की हिमायत करने का आरोप लगाकर खरी-खोटी सुनाई। वहीं भरोसा भी दिलाया कि एक बार फिर मोदी सरकार बन जाने के बाद देश से आतंकवाद और नक्सलवाद का राम नाम सत्य हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 12:08 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 12:08 AM (IST)
आतंकवादियों की हिमायती है सपा : योगी
आतंकवादियों की हिमायती है सपा : योगी

जागरण संवाददाता, उन्नाव :

loksabha election banner

कांग्रेस शासन में आतंकवाद और नक्सलवाद की याद दिलाकर अपनी सरकार में इस पर नकेल को चुनावी मुद्दा बना रही भाजपा ने अब समाजवादी पार्टी के खिलाफ भी इसे हथियार बनाया है। उन्नाव के बांगरमऊ में मंगलवार को जनसभा संबोधित कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवाद और नक्सलवाद को लेकर कांग्रेस पर वार किए ही, सपा को भी आतंकवादियों का हिमायती बताया। उत्तर प्रदेश में हुई आतंकी घटनाओं और सपा सरकार में आरोपितों पर मुकदमे वापस लेने का प्रयास याद दिलाया। उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि फिर मोदी सरकार बनने के बाद देश से आतंकवाद और नक्सलवाद का राम नाम सत्य हो जाएगा। खास यह कि मुख्यमंत्री बसपा के प्रति नरम रहे। 21 मिनट के संबोधन में उन्होंने राहुल गांधी, अखिलेश यादव और मायावती का नाम भी नहीं लिया।

मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ राष्ट्रवाद का मुद्दा उठाया। कहा, पहले कांग्रेस के शासनकाल में देश के 270 जिलों में आतंकवाद और नक्सलवाद की दहशत थी। एक तिहाई भारत में अलगाववाद की आग सुलग रही थी। प्रधानमंत्री मोदी ने जीरो टॉलरेंस नीति अपनाते हुए इस पर लगाम लगाई। यह समस्या अब पांच-छह जिलों तक ही सीमित रह गई है। जीरो टॉलरेस नीति का ही नतीजा है कि प्रधानमंत्री जब उत्तर प्रदेश में भाषण दे रहे होते हैं तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपने घर में पसीना आ जाता है कि कहीं भारत की सेना घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक न कर दे। सपा को आंतकवादियों का हिमायती ठहराते मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में अयोध्या और काशी के मंदिरों में आतंकी हमले के साथ लखनऊ और बाराबंकी की कचहरी में विस्फोट हुआ। रामपुर के सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ। सपा की दोबारा सरकार बनने पर आतंकी हमलों के आरोपितों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया गया। अगर कोर्ट हस्तक्षेप नहीं करता तो आतंकी छूटने के बाद फिर जगह जगह विस्फोट कर रहे होते। बसपा और सपा की सरकार में बिजली संकट का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकारों ने बिजली दे दी होती तो वह प्रदेश के संसाधनों पर डकैती कैसे डालते। इससे पहले भाषण की शुरुआत में मुख्यमंत्री ने साहित्य शिरोमणि पंडित सूर्यकांत त्रिपाठी निराला और विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को जिले का गौरव बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.