Move to Jagran APP

Unnao Suicide : खत में प्रेमी को दिल की बात लिख किशोरी ने लगा ली फांसी, पत्र पढ़ पुलिस भी रह गई दंग

उन्नाव में 16 वर्षीय किशोरी ने स्वजन को प्रेम प्रसंग में बाधक बनता देख प्रेमी को खत लिख फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस को खोजबीन के दौरान किशोरी का खत मिला जिसे पढ़ने के बाद पुलिस भी दंग रह गई।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Thu, 17 Nov 2022 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 07:03 PM (IST)
Unnao Suicide : खत में प्रेमी को दिल की बात लिख किशोरी ने लगा ली फांसी, पत्र पढ़ पुलिस भी रह गई दंग
उन्नाव में प्रेम प्रसंग में स्वजन को बाधक बनता देख किशोरी ने की आत्महत्या।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। स्वजन के बाधक बनने पर प्रेमी से बिछड़ने के गम में 16 वर्षीय कक्षा नौ की छात्रा ने एक खत में प्रेमी को दिल की बात लिखी और घर की कोठरी में फंदे से लटककर मौत को गले लगा लिया। खत देख पुलिस भी हैरान रह गई। ग्रामीण इसे सुसाइड नोट का नाम देते रहे पर पुलिस ने खत में किशोरी द्वारा किसी को खुद की मौत का कारण नहीं बताया। वहीं स्वजन बेटी के मौत की वजह को सामने लाने से कतराते रहे। 

loksabha election banner

मामला बिहार क्षेत्र के एक गांव का है। यहां बुधवार रात किशोरी का शव घर की कोठरी में दुपट्टे से लटका मिला। काफी देर तक जब बेटी नहीं दिखी तो स्वजन ने खोजबीन की। बेटी का शव कोठरी में लटका देख चीख निकल गई। किशोरी क्षेत्र के ही एक इंटर कालेज की छात्रा थी। पुलिस ने कोठरी में जांच की तो एक खत मिला। इस खत में प्रेम प्रसंग से जुड़ी किशोरी की मन की बात लिखी थी।

पड़ोसियों के बीच चर्चा है कि पड़ोस के ही एक नववयुवक से किशोरी का प्रेम प्रसंग चल रहा था। स्वजन को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने किशोरी को समझाया। उसके न मानने पर घर से निकलने व मोबाइल से बातचीत पर पाबंदी भी लगा दी। प्रेमी से दूर होने का दर्द किशोरी सह न सकी और खत में प्रेमी के लिए अपने मन की बात लिखकर जान दे दी। खत में उसने प्रेमी का नाम नहीं लिखा। स्वेच्छा से खुदकुशी करने व परिवार के किसी सदस्य को परेशान न करने की बात लिखी।

पुलिस ने जब स्वजन से इस बाबत पूछताछ की तो वह खुद को अनजान बताते रहे। स्वजन ने भी किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.