Move to Jagran APP

कोरोना से छह की मौत, एसपी समेत 304 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता उन्नाव कोरोना का कहर लगातार जारी है। रविवार को जिले में कोरोना सं

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 09:04 PM (IST)
कोरोना से छह की मौत, एसपी समेत 304 पॉजिटिव
कोरोना से छह की मौत, एसपी समेत 304 पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, उन्नाव : कोरोना का कहर लगातार जारी है। रविवार को जिले में कोरोना संक्रमितों में दो महिला समेत पांच की सरस्वती मेडिकल कॉलेज कोविड हॉस्पिटल में और एक की दिल्ली ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। वहीं रविवार को आई जांच रिपोर्ट में 304 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में एसपी और अचलगंज थाने के एक दारोगा समेत पांच पुलिस कर्मी भी शामिल हैं।

loksabha election banner

लगातार दूसरे दिन भी 300 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मिलने से कोविड मरीजों की स्वास्थ्य सेवाएं भी चरमरा गई हैं। कोविड हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है। इसके लिए प्रशासन ने पूरा दिन पसीना बहाकर ऑक्सीजन सिलिडरों का प्रबंध कराया। सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव जिन छह मरीजों की मौत हुई है उनमें एक 53 वर्षीय महिला माखी के गांव बेलसी, दूसरी महिला ब्रम्हनगर शुक्लागंज, शहर के एक मेडिकल स्टोर संचालक, शुक्लागंज के 75 वर्षीय बुजुर्ग और शहर निवासी एक अधेड़, सिकंदरपुर कर्ण निवासी 72 वर्षीय वृद्ध की संक्रमण की वजह से कोविड अस्पताल में मौत हो गई। मेडिकल स्टोर संचालक की मौत दिल्ली ले जाते समय रास्ते में हुई है। वहीं अन्य चारों कोरोना संक्रमितों की सरस्वती मेडिकल कालेज में मौत हुई। सीएमओ ने बताया कि रविवार को 3274 लोगों की कोविड जांच कराई गई। जिसमें 304 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। संक्रमितों में एसपी ने एंटीजन और ट्रूनाट से कोविड जांच कराई जिसमें पॉजिटिव पाए गए। जबकि, अचलगंज के कोरोना पॉजिटिव दारोगा और सिपाही पंचायत निर्वाचन की ड्यूटी कर वापस आने के बाद दूसरे जिले चुनाव ड्यूटी पर भेजे गए थे। संक्रमितों में दो महिला सिपाही भी शामिल हैं। सीएमओ ने बताया कि जिले में अब तक 6140 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिनमें 4908 स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब 1127 एक्टिव केस हैं। अब तक 106 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। रविवार को सबसे अधिक शहर में 74 कोरोना पॉजिटिव केस शहर में पाए गए हैं।

-----------------

दूसरे अस्पताल ले जाने की नहीं दी अनुमति, हो गई मौत

- कोरोना संक्रमित दिवंगत महिलाओं में एक दुर्घटना में घायल हुई थी उसके पैर में फ्रैक्चर था। शनिवार को जिला अस्पताल में कराई जांच में कोरोना पॉजिटिव मिली। उसे सरस्वती मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया जहां उसकी मौत हो गई। दिवंगत के बेटे ने एक ऑडियो वायरल किया है जिसमें बताया कि मां को ऑक्सीजन की जरूरत थी डॉक्टरों ने नहीं सुना तो सीएमओ से दूसरे अस्पताल ले जाने की अनुमति मांगी सीएमओ ने मरीज को शिफ्ट कराने को कहा। लेकिन हॉस्पिटल प्रभारी ने उन्हें शिफ्ट नहीं किया इलाज के अभाव में मौत हो गई। डीएम रवींद्र कुमार ने कहा मामला संज्ञान में आया है सीएमओ से रिपोर्ट मांगी है।

-----

न्यायाधीश के पिता की कोरोना से लखनऊ में मौत

- जिले में कार्यरत एक न्यायाधीश के पिता कोरोना संक्रमित हो गए थे। उनका लखनऊ में ही उपचार चल रहा था। जहां उनकी मौत हो गई। बार अध्यक्ष रामशंकर यादव समेत वकीलों ने गहरा शोक जता श्रद्धांजलि दी है।

-------

कोरोना को हरा 60 हुए स्वस्थ

- एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा वहीं दूसरी तरफ कोरोना को हरा स्वस्थ होने वालों की संख्या भी बढ़ी है। रविवार को 60 संक्रमित स्वस्थ हुए जिनमें 36 को सरस्वती मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया गया अन्य 24 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई।

------

वैक्सीनेशन वाले मरीजों का रिकवरी रेट बेहतर

- एसीएमओ डॉ. आरके गौतम ने बताया कि डीएम और एडीएम समेत अब तक कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद 26 लोग संक्रमित हो चुके हैं, लेकिन खास बात यह है कि इनमें से 24 होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हुए हैं। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन करा चुके लोगों का रिकवरी रेट अच्छा है।

------

घबराएं नहीं मनोबल ऊंचा रखें

- सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमित होने पर घबराएं नहीं मनोबल ऊंचा रखे। इलाज और दवाओं की कमी नहीं है, किसी तरह से परेशान न हों। सीएमओ न कहा कि सभी लोग तीन-चार बार गर्म पानी पीते रहे, भाप लेते रहें। घरों से न निकलें, अगर निकले तो मास्क लगाकर, शरीरिक दूरी बनाकर रखें, हैंड सैनिटाइज करते रहे तो कोरोना से बचे रहेंगे।

-------

सरस्वती में ऑक्सीजन बेड बढ़ाए, श्रीराममूर्ति कालेज कोविड हॉस्पिटल बना

- डीएम रवींद्र कुमार ने बताया कि ऑक्सीजन को लेकर किसी तरह का कोई संकट नहीं होने दिया जाएगा। 100 सिलिडर हमेशा भरे इमरजेंसी में रखने का प्रबंध करा दिया है। वहीं सरस्वती मेडिकल कालेज में 100 बेड ऑक्सीजन वाले 100 बेड बढ़ा दिया है। श्रीराम मूर्ति स्मारक कालेज को 100 बेड कोविड हॉस्पिटल बना दिया है। डॉक्टर और स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। सोमवार को सभी उपकरण दे दिए जाएंगे और मरीज भर्ती होना चालू हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.