Move to Jagran APP

अवैध खनन की शिकायत पर एसडीएम ने मारा छापा

अचलगंज के कोरारीकला में धड़ल्ले से अवैध मिट्टी का खनन हो रहा है तो वहीं असोहा थाना क्षेत्र के ग्राम गढी करकली में अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। माफिया रात में जेसीबी लगवार खेत से मिट्टी निकालने में लगा है। पिछले कई दिनों से मिट्टी का खनन किया जा रहा था। शनिवार की रात को एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी को कब्जे में ले लिया लेकिन चालक व अन्य फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 06:56 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 06:06 AM (IST)
अवैध खनन की शिकायत पर एसडीएम ने मारा छापा
अवैध खनन की शिकायत पर एसडीएम ने मारा छापा

संवाद सहयोगी, पुरवा : अचलगंज के कोरारीकला में धड़ल्ले से अवैध मिट्टी का खनन हो रहा है तो वहीं असोहा थाना क्षेत्र के ग्राम गढी करकली में अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। माफिया रात में जेसीबी लगवा कर खेत से मिट्टी निकालने में लगा है। पिछले कई दिनों से मिट्टी का खनन किया जा रहा था। शनिवार की रात को एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच कर जेसीबी को कब्जे में ले लिया, लेकिन चालक और अन्य फरार हो गए।

loksabha election banner

ग्राम गढ़ी करमली में पिछले कई दिनों से खेत से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। यह मिट्टी भट्ठों को पहुंचाई जा रही है। खनन को रोकने के लिए शासन स्तर पर तहसील प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं लेकिन लेखपालों को इसका होश तक नहीं रहता है। जहां कहीं खनन की जानकारी है तो वहां पर माफिया से सेटिग कर मिट्टी के खनन को हरी झंडी दी जा रही है। शनिवार देर रात असोहा थाना क्षेत्र के गांव गढी करमली मे जेसीबी मशीन से लगभग ढाई बीघा जमीन पर मिट्टी खनन किया जा रहा था। जिस पर किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना एसडीएम राजेश चौरसिया को दी। सूचना पर एसडीएम राजेश चौरसिया व सीओ एमपी शर्मा मौके पर पहुंच गए। जहां नान्हू की लगभग ढाई बीघे भूमि पर जेसीबी मशीन से खोदाई होते मिली। जिस पर जेसीबी मशीन को असोहा थाने मे सीज करा दिया गया है। एसडीएम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो खनन करा रहा है इसका पता लगाया जा रहा है।

-----------------

ईंट-भट्ठे में जा रही मिट्टी

- इन समय मिट्टी का अवैध खनन जोरों पर है। असल में 14 जनवरी के बाद ईंट भट्ठे में नई ईंट के लिए चिमनी सुलग जाएगी। ऐसे में खेतों की मिट्टी का खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। शुक्रवार की रात को अचलगंज में दो भट्ठों पर पुलिस ने खनन की आशंका के चलते मिट्टी डंप होने की सूचना पर निरीक्षण भी किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.