Move to Jagran APP

एसबीआइ मैनेजर और कपड़ा व्यवसायी पर धोखाधड़ी का मुकदमा

संवाद सहयोगी सफीपुर भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक वैभव शर्मा व कपड़ा व्यवसायी अमित द्वि

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 06:27 PM (IST)
एसबीआइ मैनेजर और कपड़ा व्यवसायी पर धोखाधड़ी का मुकदमा
एसबीआइ मैनेजर और कपड़ा व्यवसायी पर धोखाधड़ी का मुकदमा

संवाद सहयोगी, सफीपुर: भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक वैभव शर्मा व कपड़ा व्यवसायी अमित द्विवेदी के खिलाफ नगर के सराय सूबेदार (पूर्वी) निवासी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता विजय गुप्ता ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरएसएस कार्यकर्ता ने एक लाख रुपये की चेक गायब करने का आरोप भी उक्त लोगों पर लगाया है।

loksabha election banner

नगर के मोहल्ला सराय सूबेदार (पूर्वी) निवासी संघ कार्यकर्ता एवं लाइट का व्यवसाय करने वाले विजय गुप्ता ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) के यहां धारा 156 (3) के अंतर्गत प्रार्थनापत्र देकर शिकायत की थी। कहा था कि नगर के मोहल्ला दुवियाना निवासी अमित गुप्ता जो रेडीमेड कपड़ों का व्यवसाय करते हैं, उन्होंने अपना व्यापार बढ़ाने के लिए एक लाख रुपये उधार लिए थे। जिसकी वापसी के लिए कहा गया तो 20 नवंबर 2019 को चेक संख्या 772173 एक लाख रुपये की स्टेट बैंक की दी। जिसे उसने स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा में 10 दिसंबर को जमा कर अपने खाते में भुगतान की रसीद प्राप्त कर ली। लेकिन जब बैंक ने उसके खाते में धन स्थान्तरित नहीं किया तो बैंक से संपर्क किया। जब जमा की गई रसीद की छाया प्रति दिखाई, तब टालमटोल करने लगे। इसपर उसने बैंकिग लोकपाल सहित स्थानीय कोतवाली में तहरीर दी है और पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र डाक के जरिये आठ जून 2020 को भेजा है। जब उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह न्यायालय की शरण में गया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

.......

घर में घुसकर महिला के साथ की गई छेड़खानी, दो पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, पाटन : घर में महिला को अकेली पाकर पड़ोसी ने अपने साथी के साथ छेड़खानी की गई। महिला के चीखने चिल्लाने पर आरोपी भाग निकले। महिला ने दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है ।

बिहार थाना क्षेत्र के ग्राम रामप्रसाद खेड़ा मजरे जप्सरा निवासिनी महिला पास के गांव में किराये का कमरा लेकर पति के साथ रहती हैं। आरोप है कि मंगलवार को पड़ोसी शैलेंद्र पुत्र रामकरण रैदास अपने एक अन्य साथी के साथ पीड़ित महिला के घर में घुसकर उसे बदनियती से दबोच लिया। महिला के चिल्लाने पर दोनों भाग निकले। बताया गया कि पीड़िता का पति टैक्सी चालक है और वह घटना के दिन टैक्सी लेकर गया था। पीड़ित महिला ने शैलेन्द्र व सवाइन निवासी वसैफ अली के खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी बिहार संतोष कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

----

मारपीट व एससी एक्ट का मुकदमा दर्ज

- ग्राम सवाइन में महिला के बेटे के साथ मारपीट की गई। गांव निवासी सुमन ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि ग्राम राम प्रसाद खेड़ा निवासी विक्की लोधी रंजिश को लेकर उसके कपड़े की दुकान अपने साथियों के साथ पहुंचा और बेटे के साथ मारपीट की। महिला ने विक्की लोधी सहित चार लोगों के खिलाफ मारपीट व एससी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.