Move to Jagran APP

जीत को लेकर नौनिहालों ने दिखाया दमखम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जनपदीय बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन पंडित दीनदयाल स्टेडिय

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 07:47 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 07:47 PM (IST)
जीत को लेकर नौनिहालों ने दिखाया दमखम
जीत को लेकर नौनिहालों ने दिखाया दमखम

जागरण संवाददाता, उन्नाव : जनपदीय बेसिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के दूसरे दिन पंडित दीनदयाल स्टेडियम में नौनिहालों में जीत को लेकर दमखम दिखाया। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर पर दौड़, कबड्डी, लंबी कूद आदि प्रतियोगिताएं हुई।

prime article banner

तीन दिवसीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में प्रथम 200 मीटर की बालक दौड़ में बीघापुर के नितिन ने हसनगंज के सोनू को पीछे किया। 400 मीटर की दौड़ में हसनगंज के कुलदीप ने सफीपुर द्वितीय के साहिल को हराया। इसी प्रकार बालिका वर्ग में असोहा की सिमरन ने फतेहपुर चौरासी की ¨रकी और नवाबगंज की श्रृष्टि ने बीघापुर प्रथम से खेल रहीं रचना को दौड़ के मैदान में पीछे छोड़ा। लंबी कूद में बीघापुर प्रथम की रचना ने औरास द्वितीय की नंदनी को हराकर मैदान जीता। उच्च प्राथमिक बालक वर्ग में नगर क्षेत्र के सूफियान और नवाबगंज प्रथम के शशिकांत ने 200-400 मीटर की दौड़ में प्रथम रहे। लंबी कूद में औरास के विमलेश ने बाजी मारी। बालिका वर्ग में फतेहपुर चौरासी, नवाबगंज की छात्राओं ने विरोधी टीम को हराया। इसी प्रकार गोला व चक्र क्षेपण में नवाबगंज की छात्रा आगे रहीं। बालक वर्ग में कबड्डी बीघापुर ब्लाक की टीम ने जीती। गोला क्षेपण में हसनगंज और चक्र क्षेपण में औरास ब्लाक के प्रतिभागी आगे रहे। कार्यक्रम का संचालन विनय त्रिपाठी ने किया। खंड शिक्षाधिकारियों में संजय यादव, अजीत निगम, आशीष चौहान, राजेश कटियार आदि मौजूद रहे।

-------------

बीएसए ने जांचा ठहराव स्थल, चखा खाना

- बीएसए बीके शर्मा ने प्रतिभागियों के ठहराव को लेकर व्यवस्थाओं को औचक जांचा। उन्होंने जीजीआइसी और जमाल अहमद इंटर कॉलेज में प्रतिभागियों के ठहरने के लिए उपलब्ध कराए गए संसाधनों को देखा। खाने को चखकर उसकी गुणवत्ता परखी। इस दौरान जिला व्यायाम शिक्षिका अनीता वर्मा मौजूद रहीं।

-------------

खेल से पूर्व हुआ विवाद, भिड़े शिक्षक

- क्रीड़ा प्रतियोगिता के बीच में प्रतिभागी के दोबारा खिलाए जाने का विरोध सफीपुर ब्लाक ने किया। उनका आरोप था कि नवाबगंज ब्लाक से खेल रहे प्रतिभागियों को एक से ज्यादा खेलों में शामिल किया गया है। विवाद बढ़ता देख जिला व्यायाम शिक्षिका ने दोनों ब्लाक के शिक्षकों को शांत करा खेल शुरू कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.