Move to Jagran APP

बारिश ने ढाया कहर, पेड़ व पोल गिरे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोमवार सुबह शुरू हुई बूंदाबादी से मौसम खुशगवार हुआ। इसके बाद द

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 06:49 PM (IST)
बारिश ने ढाया कहर, पेड़ व पोल गिरे
बारिश ने ढाया कहर, पेड़ व पोल गिरे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोमवार सुबह शुरू हुई बूंदाबादी से मौसम खुशगवार हुआ। इसके बाद दोपहर करीब एक बजे बारिश में तेजी आई और करीब तीन घंटे की मूसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। बारिश से शहर की गलियां ही नहीं मुख्य मार्ग तक पानी भर गया। इससे लोग घरों से नहीं निकल सके। उधर फाल्ट के चलते बिजली आपूर्ति भी प्रभावित रही। कई स्थानों पर पेड व बिजली के पोल तक गिर गए।

loksabha election banner

सितंबर माह के शुरुआती दिनों में ही बारिश ने बार फिर से दस्तक दी। सोमवार जिले में भारी बारिश हुई। सुबह शुरू हुई हल्की बारिश ने दोपहर करीब एक बजे जोर पकड़ा और तीन घंटे तक जमकर बारिश होती रही। तीन घंटे की बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया। गलियों से लेकर मुख्य सड़क मार्ग तक सभी में एक लेवल पर पानी बहने लगा। शहर के प्रमुख मार्गों में एक से डेढ़ फुट तक पानी भर गया। जिससे वाहन सवारों को भी इससे निकलने में दिक्कत उठानी पड़ी। वहीं बारिश ने नगर पालिका की नाला सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। वहीं सोमवार दिन में हुए फाल्टों से सिविल लाइंस, कब्बाखेड़ा, मोतीनगर, बाबूगंज, शिवनगर, आवास विकास कालोनी, गांधी नगर आदि मोहल्लों में बिजली की आवाजाही लगी रही। कुछ स्थानों पर तो बिजली के दर्शन ही नहीं हुए। विभागीय कर्मचारी फाल्ट सही करने को बारिश बंद होने का इंतजार करते रहे।

---------------------

टूटी सड़कें और धराशायी हुए विद्युत पोल

- विकासखंड औरास में बनी नवनिर्मित सड़कों की पहली ही बारिश में पोल खुल गई है। जमाल नगर से शहदोई जाने वाली सड़क दस माह पूर्व बनी थी जो बारिश के चलते रविवार रात कट गई। जिससे करीब दस मीटर तक सड़क एकदम गायब हो गई और वहां 15 फिट चौड़ा गड्ढा होगा गया। वहीं औरास से दिपवल तक बनी 10 किमी तक प्रधानमंत्री सड़क योजना से बनी सड़क मई माह में ही बनकर तैयार हुई थी। जो कबरोई नाले के पुल की सपोर्टिंग दीवार व सड़क पर दरारें आ गईं। कबरोई व धानमऊ गांव के नाले के पास बनी पुलियां धस गई हैं। वहीं औरास-पूराचांद मार्ग पर धानमऊ निवासी पुतान पंडित के घर के पास नीम का पेड़ नरेंद्र शुक्ला की गुमटी पर गिर पड़ा। जिससे दुकानदार बाल-बाल बच गया। इसकी चपेट में आने से दो पोल व तार टूट गए। सोमवार सुबह बिजली कर्मियों ने पेड़ की शाखाएं काटकर आवागमन बहाल किया। नये खंभे लगाकर दो दिन में आपूर्ति बहाल करने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.