Move to Jagran APP

छमकनाली पुलिया पर ट्रैक से छेड़छाड़ पर रेलवे गंभीर

जागरण संवाददाता उन्नाव बीते गुरुवार को छमकनाली पुलिया पर रेलवे ट्रैक के नट बोल्ट और चैनल की फिटिग खुले मिले की घटना पर पर्दा डालने की कोशिश को च्जागरणज् द्वारा बेपर्दा करने पर सुरक्षा अधिकारी नींद से जागे हैं। मंगलवार को सहायक सुरक्षा आयुक्त (एएससी) ने गंगाघाट स्टेशन पर केबिन के साथ चेक पोस्ट को जांचा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 06:06 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 06:06 PM (IST)
छमकनाली पुलिया पर ट्रैक से छेड़छाड़ पर रेलवे गंभीर
छमकनाली पुलिया पर ट्रैक से छेड़छाड़ पर रेलवे गंभीर

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बीते गुरुवार को छमकनाली पुलिया पर रेलवे ट्रैक के नट बोल्ट और चैनल की फिटिंग खुले मिलने की घटना पर पर्दा डालने की कोशिश को 'जागरण' द्वारा बेपर्दा करने पर सुरक्षा अधिकारी नींद से जागे हैं। मंगलवार को सहायक सुरक्षा आयुक्त (एएससी) ने गंगाघाट स्टेशन पर केबिन के साथ चेक पोस्ट को जांचा। मातहतों की क्लास लगायी। इसके बाद रेल संरक्षा और यात्री सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया। गंगा रेलवे पुल से स्टेशन आउटर पर मय फोर्स के साथ गश्त की। इसके बाद पेट्रोलिग ड्यूटी रजिस्टर को जांचा।

loksabha election banner

गंगाघाट रेलवे स्टेशन से 350 मीटर दूर ऋषि नगर केबिन और छमकनाली के बीच डाउन लाइन पर तीन बार ट्रेन पलटाने की नाकाम साजिश हो चुकी है। पूर्व दो घटनाओं का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। ऐसे में एक बार फिर से ट्रेन को खतरे में डालने का कार्य छमकनाली पुलिया पर मिला। हादसे को अंजाम देने के लिए चार नट बोल्ट खोल दिए गए थे साथ ही इनर और आउटर फिटिग को भी ढीला कर दिया गया था। पेट्रोलिग के दौरान कीमैन की नजर पड़ने के बाद सतर्कता बरती गई। इस पूरे मामले को दबाने का प्रयास स्थानीय रेल प्रशासन द्वारा किया गया। रेल हादसे को अंजाम देने की नीयत से ढीली की गई फिटिग और खोले गए नट बोल्ट को आरपीएफ झुठलाती रही। जागरण ने घटना के दूसरे दिन घटना पर पर्दा डालने की कोशिश को बेपर्दा किया तो मंडल के अधिकारियों ने सेक्शन की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतनी शुरू की। सीनियर डीएससी (आरपीएफ) अभिषेक कुमार के निर्देश पर मंगलवार को एएससी आरसी जोशी गंगाघाट स्टेशन पहुंचे। उन्होंने दारोगा डीके शर्मा को ट्रैक के अति संवेदनशील और संवेदनशील हिस्से में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया। गंगा रेलवे पुल से केबिन के मध्य सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी करते हुए उन्होंने रात होने वाली पेट्रोलिग को रजिस्टर में जांचा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.