Move to Jagran APP

राहुल की जनसभा से पहले हेलीकॉप्टर ने किया रिहर्सल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीआइसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधि

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 12:09 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:26 AM (IST)
राहुल की जनसभा से पहले हेलीकॉप्टर ने किया रिहर्सल
राहुल की जनसभा से पहले हेलीकॉप्टर ने किया रिहर्सल

जागरण संवाददाता, उन्नाव : बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीआइसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे ठीक एक दिन पहले मंगलवार को लखीमपुर से आए हेलीकॉप्टर ने 5 मिनट रुककर लैंडिग का रूट देखने के साथ रिहर्सल किया। पांच मिनट के रिहर्सल में खामियों को जांचने के साथ हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी।

loksabha election banner

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर तीन दिन से एसपीजी ने शहर में डेरा डाल रखा है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी के साथ पुलिस के अधिकारी भी अलर्ट है। कार्यक्रम स्थल पर फोर्स की सर्वाधित जरूरत किन-किन प्वाइंट पर हैं, इसकी रूपरेखा तैयार की। कार्यक्रम से पहले हेलीकाप्टर का रिहर्सल होना था। सीओ सिटी उमेश चंद्र त्यागी ने बताया कि मंगलवार शाम 5.42 बजे लखीमपुर से हेलीकॉप्टर ने यहां आकर रिहर्सल किया। इस दौरान सह चालक नीचे उतरा और एसपीजी के अधिकारी से चंद सेंकेंड की गुफ्तगू कर उड़ गया। सीओ ने बताया कि पायलट द्वारा लैडिग का रूट देख 5 मिनट बाद हेलीकॉप्टर उड़ान भर गया।

----------

चप्पे-चप्पे पर होगा सुरक्षा का कड़ा पहरा

- राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा में तीन सीओ, 10 एसएचओ, 5 इंस्पेक्टर, 50 उपनिरीक्षक, दो महिला उपनिरीक्षक, 150 कांस्टेबल व 40 महिला कांस्टेबल को तैनात किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर तीन प्रवेश द्वारा बनाए गए हैं। जिनमें एक वीआइपी और दो सामान्य द्वार बनाए गए हैं। यहां से अंदर जाने के लिए मेटल डिटेक्टर और हैंड हेल्ड से जांच की जाएगी।

----------

दोपहर 12 बजे से प्रभावी होगा रूट डायवर्जन

- राहुल गांधी का कार्यक्रम दोपहर 1.20 बजे का है। इसको लेकर दोपहर 12 बजे से ही शहर में रूट डायवर्जन किया जाएगा। अचलगंज तिराहा से किसी भी बड़े वाहन को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उधर रैली में आने वाले वाहनों को कब्बाखेड़ा, चांदमारी और नार्मल स्कूल मैदान में रोक दिया जाएगा। हरदोई ओवरब्रिज से आने वाले वाहनों को सीधे दोस्ती नगर से हरदोई निकाला जाएगा। प्रकाश गेस्ट हाउस पर बैरियर लगाकर छोटे वाहनों को भी कचहरी की ओर नहीं आने दिया जाएगा। वहीं एसपी कार्यालय के पास बैरियर लगाकर वाहनों को कब्बाखेड़ा की ओर मोड़ा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.