Move to Jagran APP

बिजली कटौती और फाल्ट ने गर्मी में रुलाया

जागरण संवाददाता उन्नाव गर्मी में बिजली की खपत ढाई गुना बढ़ गयी है। ऐसे में सब स्टेशनों पर

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 05:06 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 05:06 PM (IST)
बिजली कटौती और फाल्ट ने गर्मी में रुलाया
बिजली कटौती और फाल्ट ने गर्मी में रुलाया

जागरण संवाददाता, उन्नाव : गर्मी में बिजली की खपत ढाई गुना बढ़ गयी है। ऐसे में सब स्टेशनों पर लगे ब्रेकर खतरे में हैं। ब्रेकर फुंकने पर बिजली आपूर्ति कई दिन तक प्रभावित हो सकती है। बीघापुर, औरास, बांगरमऊ, सफीपुर और शुक्लागंज में संकट मंडरा रहा है। यहां के सभी विद्युत ब्रेकर ठीक नहीं है। वहीं कांशीराम, इब्राहिम बाग फीडर में भी यही समस्या है। पूरे जिले में बिजली की कटौती से लोगों का भीषण गर्मी में बुरा हाल है। शहर में 23 घंटे की बिजली 16 घंटे आ रही है।

loksabha election banner

.........

सिविल लाइन में मंगलवार रात से गुल रही बिजली

- कब्बाखेड़ा उपकेंद्र शहर का सबसे जर्जर उपकेंद्र हैं, यहां पर बिजली व्यवस्था सबसे अधिक खराब है। मंगलवार रात को सिविल लाइन में फाल्ट होने से पूरी रात सिविल लाइन की बिजली नहीं आई तो वहीं बुधवार दोपहर को तार टूटने से दो घंटे तक बिजली गुल रही। लोगों का इस कारण गर्मी से बुरा हाल रहा।

----

एक नजर बिजली की आपूर्ति पर

शहर- 16 से 17 घंटे, शुक्लागंज- 17 घंटे, बांगरमऊ- 14 घंटे, पुरवा- 13 घंटे, बीघापुर- 12 घंटे, चकलवंशी- 9 घंटे, सफीपुर- 12 घंटे, मियांगंज- 10 घंटे, फतेहपुर चौरासी- 15 घंटे, अचलगंज- 12 घंटे, औरास- 10 घंटे, मौरावां- 12 घंटे, हसनगंज- 10 घंटे

------

- बिजली चोरी को रोकने के लिए अभियान चल रहा है। जिन घरों में एसी हैं उनकी चेकिग होगी। बिजली कटौती फाल्ट की वजह से हो रही है। हालांकि शहर में 23 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं।

- एससी शर्मा, अधिशासी अभियंता विद्युत

:::::::::::::::::::::::::

चेयरमैन का घर घिरा तो आत्महत्या की कही बात

- हसनगंज तहसील क्षेत्र में बिजली व्यवस्था पुरी तरह से चरमरा गई है। इस पर मोहान चेयरमैन ने आत्मदाह की धमकी दी है। मोहान नगर पंचायत चेयरमैन हयात रसूल ने बताया कि बिजली विभाग का बुरा हाल है। अधिकारी कर्मचारी फोन नहीं उठाते हैं। असल में मोहान में बिजली न आने से 200 से 300 लोगों से चेयरमैन के घर पर हंगामा शुरू कर दिया। जब चेयरमैन ने इसकी शिकायत अधिशासी अभियंता से की तो वह इमरजेंसी रोस्टिग का बहाना बताने लगे। इस पर चेयरमैन ने आत्महत्या करने की बात कही। उनका यह आडियो वायरल हुआ है जिस पर चेयरमैन ने कहा कि हां मैंने बात की तो जब बात नहीं बनी तो आत्महत्या की बात कहनी पड़ी। अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि गर्मी की वजह से लोड बढ़ा है। शाम को पीक समय होता है। जिससे अतिरिक्त कटौती की जा रही है। लोड कम करने के निर्देश पनकी कंट्रोल से मिलते हैं। वहीं हसनगंज में बिजली की कटौती को लेकर मोहान के हाजी जुबेर ने लखनऊ में ऊर्जा मंत्री को प्रार्थना पत्र देकर शिकायत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.