जागरण संवाददाता, उन्नाव : 15 अगस्त और रक्षाबंधन को लेकर रेलवे के साथ पुलिस प्रशासन ने स्टेशनों के साथ ट्रेनों में चेकिग की। एहतियात के तौर पर संवेदनशील एरिया, टिकट घर और यात्री प्रतीक्षालय में बैठे यात्रियों की जामा तलाशी ली गई। पुलिस के साथ श्वान दस्ता भी रहा। उधर, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र और नगर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को खंगाला।

सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे ने संवेदनशील स्टेशनों के साथ आउटर क्रॉसिग पर अतिरिक्त सुरक्षा बल लगाया है। यहां पर यात्रियों से अपील की जा रही है कि वह संदिग्ध व्यक्ति या किसी वस्तु को देखे तो पुलिस को सूचना दें। बुधवार को आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से दोपहर बाद चेकिग अभियान चलाया। इसके बाद देर शाम इलाकाई पुलिस के साथ सुरक्षा को फिर से परखा। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक श्रीनिवास मिश्रा और एसओ जीआरपी एसके राय के संयुक्त निर्देशन में गंगा रेलवे पुल, ऋषि नगर केबिन, छमकनाली पुलिया, सहजनी और मगरवारा-करोवन मोड़ क्रॉसिग के मध्य रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है। सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार त्योहार के दिन भी अलर्ट मोड पर पुलिस रहेगी।

------------

वाहनों की सघन चेकिग, रोके गए भारी वाहन

- पुलिस द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर वाहनों की चेकिग की गई। इस दौरान संदिग्ध दिखने वाले भारी वाहनों को भी रोकते हुए चेक किया गया। एसपी एमपी वर्मा के आदेश पर सीओ सिटी और कोतवाल की अगुवाई में शहर भर में सघन चेकिग अभियान चला। इसमें होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, देसी और अंग्रेजी शराब के ठेकों व मॉडल शॉप पर भी पुलिस की नजर रही।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस