Move to Jagran APP

Unnao: दुष्कर्म के आरोप में पीलीभीत पुलिस ने एसडीओ को किया गिरफ्तार, न्यायालय ने दिए थे मामले में जांच के आदेश

उन्नाव में सदर क्षेत्र के गोकुलबाबा विद्युत वितरण खंड में तैनात एसडीओ प्रमोद कुमार गौतम को पीलीभीत जनपद की पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। साल 2021 में महिला ने एसडीओ पर आरोप लगाया था कि एसडीओ ने उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया है।

By Jagran NewsEdited By: Ekantar GuptaPublished: Sat, 26 Nov 2022 07:13 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 07:13 PM (IST)
Unnao: दुष्कर्म के आरोप में पीलीभीत पुलिस ने एसडीओ को किया गिरफ्तार, न्यायालय ने दिए थे मामले में जांच के आदेश
उन्नाव में पुलिस ने विद्युत वितरण खंड के एसडीओ को गिरफ्तार किया है।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। सदर क्षेत्र के गोकुलबाबा विद्युत वितरण खंड में तैनात एसडीओ प्रमोद कुमार गौतम को पीलीभीत जनपद की पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में शनिवार दोपहर बाद उनके दही क्षेत्र पावर हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया है। पुलिस उन्हें अपने साथ लेकर चली गई। वर्ष 2021 में पीलीभीत में तैनाती के दौरान मुरादाबाद जिले की रहने वाली महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर एसडीओ पर जबरन शराब पिलाकर दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पुलिस के कार्रवाई न करने पर न्यायालय की शरण लेकर एसडीओ के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

loksabha election banner

मुरादाबाद निवासी महिला ने जनपद पीलीभीत न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई थी, जिसके बाद कोर्ट ने महिला के प्रार्थना पत्र पर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। उसी आधार पर पुलिस ने 17 अगस्त 2022 को रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन गिरफ्तारी के प्रयास नहीं किए। इस मामले के बाद एसडीओ का स्थानांतरण उन्नाव हो गया। महिला ने लखनऊ के पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई। उसके बाद शनिवार दोपहर पीलीभीत के सुनगढ़ी थाना के विवेचक कमलेश सिंह टीम के साथ दही थाना पहुंचे और स्थानीय पुलिस की मदद से एसडीओ को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। दही थाना प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने पीलीभीत पुलिस द्वारा एसडीओ को दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने के मामले में गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की।

नौकरी दिलाने का झांसा देकर विश्वास में लिया था 

पीड़ित महिला ने पीलीभीत पुलिस को बताया कि उसका पति से मुकदमा चल रहा है। जनवरी 2021 में उसके मोबाइल फोन पर एक नंबर से काल आई। एक पुरुष की आवाज सुन उसने फोन काट दिया। इसके बाद कई दिनों तक उसी नंबर से काल आती रही। करीब 15 दिन बाद फिर काल आई तो उसने बात की। फोन करने वाले ने बताया कि वह पीलीभीत में विद्युत विभाग में एक बड़े पद पर तैनात है। उसने पीलीभीत में ही नौकरी लगवाने की बात कही और लगातार फोन पर बात कर विश्वास जीत लिया।

महिला ने पुलिस को आगे बताया कि उसने अपना नाम प्रमोद कुमार गौतम निवासी बांधीकला, मोहम्मदी, जिला लखीमपुर खीरी बताया। कहा कि वह सुनगढ़ी क्षेत्र के विद्युत विभाग में एसडीओ (उपखंड अधिकारी) हैं और सरकारी आवास रामलीला ग्रामीण निकट रोडवेज बस स्टैंड सुनगढ़ी जिला पीलीभीत में रहते हैं। महिला का आरोप है कि 13 फरवरी 2021 को शाम सात बजे फोन कर उसे पीलीभीत के छतरी चौराहा पर बुलाया। वहां पहुंचने पर एसडीओ प्रमोद कुमार गौतम कार से पहुंचा और कार में बैठाकर कांशीराम कालोनी ले गया।

खुद शराब पीने के बाद जबरन उसे भी पिलाई, वीडियो भी बनाया 

कांशीराम कालोनी ले जाने के बाद एसडीओ ने नौकरी के संबंध में किसी से बात की और खुद शराब पीने के साथ उसे भी पिलाकर दुष्कर्म किया। साथ ही अश्लील वीडियो भी बनाया। उसके बाद उसे कार में बैठाया और सेटेलाइट बस स्टाप बरेली में उतारकर चला गया। जहां पूरी रात सड़क पर बितानी पड़ी। अगले दिन सुनगढ़ी थाना पहुंची और आपबीती बता कार्रवाई की मांग की। किसी ने उसकी एक नहीं सुनी। रजिस्ट्री डाक से एसपी को शिकायती पत्र भेजा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके बाद उसने न्यायालय में गुहार लगाई। 

जिले के कई क्षेत्रों में रह चुके हैं अवर अभियंता 

आरोपित एसडीओ प्रमोद कुमार करीब चार साल पहले उन्नाव जिले के औरास के अलावा वर्कशाप और सिटी के ग्रामीण क्षेत्र में बतौर अवर अभियंता तैनात रह चुके हैं। उस वक्त भी अपनी तैनाती के दौरान अपने कृत्यों को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.