Move to Jagran APP

उन्नाव में कोरोना से बेखबर लोग, प्रशासन भी मौन

जागरण संवाददाता उन्नाव भले ही कोरोना संक्रमण बढ़ा हो लेकिन जिले में भीड़ व कोरोना प्रो

By JagranEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 08:45 PM (IST)
उन्नाव में कोरोना से बेखबर लोग, प्रशासन भी मौन
उन्नाव में कोरोना से बेखबर लोग, प्रशासन भी मौन

जागरण संवाददाता, उन्नाव: भले ही कोरोना संक्रमण बढ़ा हो, लेकिन जिले में भीड़ व कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी देखते हुए यह नहीं लगता है। अस्पतालों में जहां एक ओर संक्रमितों की संख्या ठीक होने वालों से अधिक हो चुकी है। वहीं बाजार, दुकानदार व ग्राहक सब इस जानलेवा संक्रमण से बेखबर नजर आ रहे हैं। प्रशासन के जिम्मेदार भी भीड़ पर नजर पड़ने के बाद मौन हैं।

loksabha election banner

कोविड-19 के फिर मजबूत हो हरे प्रसार को ध्यान में रखते हुए डीएम रवींद्र कुमार ने एक सप्ताह पहले बाजार, ग्राहक व दुकानदार के लिए एडवायजरी जारी की थी। साथ ही बाजार में सेक्टर मजिस्ट्रेटों की निगरानी भी तय की थी। सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ पुलिस को भी सख्ती के साथ कोरोना प्रोटोकॉल पालन कराए जाने के निर्देश दिए थे। हालांकि डीएम के यह निर्देश कागजों पर ही सक्रिय रहे। बाजार में कहीं भी कोरोना प्रोटोकॉल नजर नहीं आ रहा है। कोविड नियमों की सबसे अधिक अनदेखी धवन रोड बाजार में दिखती है। जहां ठसाठस भीड़ के बीच मास्क पहने लोग कम दिखाई देते हैं। इस बाजार में अधिकांश महिलाएं ही खरीदारी करती नजर आती हैं। यही हाल बड़े चौराहे पर स्थित कपड़े और अन्य दुकानों में है। भीड़ हो अथवा दुकानदार कोविड नियमों को नहीं मानना चाहता है। शहर की वीडी मार्केट के और भी बुरे हाल हैं। यहां संकरे स्थानों पर खरीदार एक दूसरे से सटकर निकलते नजर आते हैं, जिनके बीच कोरोना की अनदेखी साफ देखी सकती है। शहर की अन्य बाजारों में बुद्धनशाह स्टेशन रोड, सब्जी मंडी, बड़ा चौराहा, छोटा चौराहा, आईबीपी चौराहा व मार्केट, नगर पालिका रोड बाजार, कसाइन चौराहा आदि जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी की जा रही है।

----------

कलेक्ट्रेट के निकट भी अनदेखी

- आम बाजार की कौन कहे। जब डीएम कार्यालय के निकट ही कोरोना प्रोटोकॉल को धता बताया जा रहा है। कार्यालयों से लेकर बाहर तक फरियादी व अन्य में कोरोना के प्रति बेपरवाही आम है।

-------

- यदि लोग सामान्य तरीके से कोरोना नियमों को ध्यान नहीं रखेंगे, तो जबरन मनवाना होगा। जल्द ही प्रोटोकॉल तोड़ने वालों से कानून के तहत निपटा जाएगा।

- रवींद्र कुमार, डीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.