Move to Jagran APP

मंगतखेडा-कांथा मार्ग पर फिर धंसा ओवरलोड ट्रक

संवाद सूत्रअसोहा लाखों की लागत से बना मंगतखेडा-कांथा मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। करीब चार माह से इसी मार्ग से ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही से मार्ग खस्ताहाल हो गया है। प्रशासन की अनदेखी से हालत यह है कि आए दिन ट्रक गड्ढों में फंस जाते हैं फिर वह जाम का कारण बनते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:26 AM (IST)
मंगतखेडा-कांथा मार्ग पर फिर धंसा ओवरलोड ट्रक
मंगतखेडा-कांथा मार्ग पर फिर धंसा ओवरलोड ट्रक

संवाद सूत्र, असोहा : लाखों की लागत से बना मंगतखेडा-कांथा मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। करीब चार माह से इसी मार्ग से ओवरलोड ट्रकों की आवाजाही से मार्ग खस्ताहाल हो गया है। प्रशासन की अनदेखी से हालत यह है कि आए दिन ट्रक गड्ढों में फंस जाते हैं, फिर वह जाम का कारण बनते हैं। मंगलवार को भी ओवरलोड ट्रक सड़क के गड्ढों में फंस गया, जिससे दो घंटे तक जाम लगा रहा। भीषण गर्मी में वाहन सवार जाम में फंसे रहे।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह ट्रक बीच सड़क पर गहरे गड्ढों मे फंस गया जिससे करीब दो घंटे जाम लगा रहा। ट्रक चालक ने क्रेन मंगवाकर ट्रक को बाहर निकलवाया तब जाकर जाम खुल सका। पिछले चार महीनों से इस मार्ग पर ओवर लोड भारी वाहनों का आवागमन जारी है जिससे लाखों की लागत से बनी सड़क पूरी तरह से गहरे गड्ढों मे तब्दील हो गई है। आलम यह हो गया है की सड़क पर सिर्फ रेत ही दिखाई दे रही है। ग्रामीणों ने कई बार शिकायत की लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। क्षेत्र के तूरी, रायपुर ,मंगतखेडा, बेहटा ,मेदपुर ,चेतरा ,सुरजापुर ,कांथा ,रसीदपुर महिपतखेडा और सुम्भारी सहित एक दर्जन ग्राम पंचायतों की लगभग 30 हजार की आबादी को मार्ग बदहाल होने से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है ।

...........

टोल टैक्स बचाने के चक्कर मे निकलते भारी वाहन

- बताते चले की ओवर लोड वाहन लखनऊ -कानपुर हाईवे से नवाबगंज में पड़ने वाले टोल टैक्स को बचाने के लिए दही चौकी से होकर मंगतखेड़ा-कांथा मार्ग से निकलकर भल्लाफार्म मे निकलते है ।इस मार्ग से दिन-रात भारी वाहनों का आवागमन रहता है ।जिसके चलते मार्ग टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गया है।

..........

विधानसभा अध्यक्ष का आदेश भी बेअसर

- कुछ दिन पूर्व इस खबर को जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिस पर विधान सभा अध्यक्ष ह्रदयनरायण दीक्षित ने जिलाधिकारी को ओवरलोडेड वाहनों पर रोक लगाने की बात कही थी लेकिन विधान सभा अध्यक्ष का आदेश भी जिले के आलाधिकरियों पर कोई प्रभाव नहीं छोड़ सका ।

..................

कानून मंत्री ने ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाए जाने की बात कही

- उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा है की यदि इस सड़क पर बड़े वाहनों को चलाया जाना आवश्यक है तो पहले सड़क को उसी हिसाब से बनाया जाए उन्होंने कहा की जिलाधिकारी से बात कर ओवरलोड ट्रकों पर तत्काल रोक लगाने की कार्रवाई करायी जाएगी। वहीं क्षेत्रीय विधायक अनिल सिंह ने कहा की पूर्ववर्ती सरकार के विधायक ने जो सड़क बनवाई है वह दो साल भी नहीं टिक सकी। हमने सड़क की मरम्मत के लिए सरकार से बजट पास करा लिया है। चुनाव बाद सड़क की मरम्मत चालू हो जाएगी। वहीं ओवरलोडेड ट्रकों पर कहा की इस पर जिलाधिकारी से बात कर तत्काल रोक लगाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.