Move to Jagran APP

स्मारक स्थल के सुंदरीकरण की रूपरेखा तय

जागरण संवाददाता उन्नाव शहीद जवान के स्मारक स्थल को भव्य रूप देने के लिए सदर विधायक लगातार

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 12:12 AM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 12:12 AM (IST)
स्मारक स्थल के सुंदरीकरण की रूपरेखा तय
स्मारक स्थल के सुंदरीकरण की रूपरेखा तय

जागरण संवाददाता, उन्नाव : शहीद जवान के स्मारक स्थल को भव्य रूप देने के लिए सदर विधायक लगातार प्रयास में जुटे हैं। शुक्रवार को उन्होंने राजस्व और जिला पंचायतराज विभाग के अधिकारियों को स्मारक स्थल पर बुलाकर विकास कार्यों की रूपरेखा पर चर्चा की। साथ ही शहीद की विधवा से नौकरी के लिए प्रमाण पत्रों और आवेदन की फाइल लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। शहीद की प्रतिमा विधायक स्वयं बनवाएंगे, इसके लिए उन्होंने शहीद का चित्र लेकर प्रतिमा निर्माण को भेजा।

loksabha election banner

शुक्रवार को दोपहर सदर विधायक पंकज गुप्ता डीपीआरओ आरपी यादव, लेखपाल, कानून गो और एडीओ पंचायत को साथ लेकर शहीद जवान अजीत ¨सह के स्मारक स्थल चौरा पहुंचे। जहां उन्होंने स्मारक स्थल के लिए भूमि का चिह्नांकन कराने के साथ ही ग्रामपंचायत से बाउंड्री आदि का निर्माण कराने के लिए डीपीआरओ से वार्ता की। स्मारक स्थल पर मौजूद शहीद के पिता प्यारेलाल ने शहीद की पत्नी को नौकरी दिलाने के लिए आवेदन और शिक्षप्रमाणपत्रों की फाइल सौपी। सदर विधायक ने कहा कि शहीद की प्रतिमा वह स्वयं निर्मित कराएंगे। इसके लिए उन्होंने शहीद की फोटो लेकर कार्यदायी संस्था को देकर जल्द प्रतिमा निर्माण कराने को कहा। विधायक ने बताया कि स्मारक स्थल को शहीद की गरिमा के अनुसार भव्य रूप दिया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए सभी विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौप दी गई है जल्द ही निर्माण कार्य शुरु हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को नौकरी आवेदन देकर जल्द ही निर्णय कराया जाएगा। शहीद की पत्नी ने राजस्व या कलेक्ट्रेट में नौकरी करने की इच्छा जताई है। सदर विधायक के साथ स्मारक स्थल पहुंचे भाजपा नगर अध्यक्ष सुशील तिवारी ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए।

--------------------

विधायक ने लिए अभिलेख

- इस दौरान सदर विधायक ने शहीद के परिजनों से चार फाइलें लीं। जिसमें शहीद से संबधित ब्यौरे की एक फाइल, एक फाइल शहीद की पत्नी मीना गौतम के शैक्षणिक प्रपत्र और एक फाइल वह जिसमें अब तक मिली सरकारी आर्थिक मदद का लेखाजोखा शामिल है।

--------------------

12 घंटे स्मारक स्थल पर बैठे रहे शहीद के परिजन

- शहीद अजीत कुमार आजाद के परिजन दिन के लगभग 12 घंटे यहां बैठ रहे हैं। शुक्रवार को सदर विधायक, डीपीआरओ राजेन्द्र प्रसाद यादव व तहसील कर्मियों के साथ जब पहुंचे तो परिजनों जानना चाहा कि यहां सौन्दर्यीकरण का कार्य कितने क्षेत्र में और कब से कराया जाएगा। इस पर विधायक ने कहा भूमि आंवटन पत्रावली की कार्रवाई पूर्ण होते ही पंचायती राज विभाग बाउंड्रीवाल बनाएगा। शहीद के परिजनों ने कहा यहां लाइट, बांउड्रीवाल, शहीद स्थल पर मूर्ति, पेयजल, शौचालय जैसे मूलभूत संसाधनों को मुहैया कराया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.