Move to Jagran APP

ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा, सात पर मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र मौरावां हिलौली विकास खंड की ग्राम पंचायत लोटना में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा क

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 08:10 PM (IST)
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा, सात पर मुकदमा दर्ज
ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा, सात पर मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, मौरावां: हिलौली विकास खंड की ग्राम पंचायत लोटना में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करना ग्रामीणों को महंगा पड़ा। लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने कब्जेदारों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। उधर ग्राम प्रधान की पत्नी ने भी कब्जेदारो पर मारपीट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है, पुलिस जिसकी जांच कर रही है।

loksabha election banner

मौरावां गुरूबक्सगंज से जुड़े चंदनखेडा लिक मार्ग पर ग्राम पंचायत लोटना की कीमती भूमि है। यह भूमि राजस्व अभिलेखो के गाटा नंबर 1612 पर रक्बा 0.1860 ग्राम समाज में अंकित है। इसी भूखंड पर सोमवार को अवैध कब्जेदार डंपर से मिट्टी डालकर कब्जा कर रहे थे। ग्राम प्रधान रामऔतार की गैरमौजूदगी में उनकी पत्नी रामदुलारी ने गांव की कुछ महिलाओं को साथ लेकर कब्जेदारों को रोकने पहुंचीं। उनका आरोप है कि इस दौरान अवैध कब्जेदारों ने अनुसूचित जाति वर्ग की महिलाओं को जाति सूचक गालियां दी और लाठी-डंडो से मारापीटा। इसके बाद वह महिलाएं एसडीएम राजेश चौरसिया के पास पहुंची। जहां उन्होंने अवैध कब्जे की शिकायत की। एसडीएम ने तुरंत लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच कराई तो शिकायत सही पाई गई। जांच के बाद लेखपाल अनुराग सिंह परिहार ने कब्जेदार सुनील सिंह, अखिलेश सिंह, चिरंजीव सिंह, महेश सिंह, हरिहर सिंह, गुद्दा सिंह निवासी लोधी खेडा व सिद्धार्थ सिंह निवासी संग्रामखेडा के विरूद्ध अवैध कब्जा करने की तहरीर पुलिस को सौपी है। उधर ग्राम प्रधान की पत्नी ने भी 10 लोगों पर मारपीट करने व जाति सूचक गालियां देने का आरोप लगा पुलिस को तहरीर सौंपी है। प्रभारी निरीक्षक मुकेश वर्मा ने बताया लेखपाल के द्वार दिए गए शिकायती पत्र पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा महिलाओं के साथ मारपीट करने की तहरीर प्राप्त हुई है। जिसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.