जागरण संवाददाता, उन्नाव : अपर पुलिस महानिदेशक व जिले की नोडल अधिकारी ने मंगलवार को जिले के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने जिले की पुलिसिग भी देखी। इसमें वह शहर स्थित सदर कोतवाली पहुंची और वहां सबसे पहले बंदीगृह और ऑफिस का निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने शहर के मोहल्ला तालिब सरांय में भ्रमण कर आमजन से उनकी समस्याओं को जाना। इसमें आई शिकायतों पर संबंधित पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। इस दौरान उनके साथ एसपी, एएसपी और सीओ भी मौजूद रहे।

नोडल अधिकारी अंजू गुप्ता मंगलवार सुबह शहर स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस पहुंची। वहां उन्होंने स्थानीय पुलिस अधिकारियों की समस्याएं सुनी और उनके जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया। वहीं विभाग के उच्चाधिकारियों को शासन की मंशा के अनुरूप काम करने और अपराध पर नियंत्रण रखने की हिदायत दी। इसके बाद उन्होंने जिले की कानून व्यवस्था को परखा और इसके लिये वह शहर के मोहल्ला तालिब सरांय पहुंची। मोहल्ला भ्रमण करते हुए उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को उन समस्याओं को तत्काल गंभीरता से लेते हुए निस्तारित कराने के निर्देश दिये। इसके बाद वह सदर कोतवाली पहुंचीं और मौजूद लोगों से बात की। कोतवाली में बंदी गृह और ऑफिस का भी निरीक्षण कर वहां विभिन्न मामलों में पकड़कर लाए गए लोगों से पूछताछ की। इस दौरान उनके साथ मौजूद रहे एसपी एमपी वर्मा, एएसपी विनोद कुमार पांडेय, सीओ सिटी अंजनी कुमार राय के अलावा अन्य सीओ व एसओ के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

-----------------

महिला स्कूल पहुंचकर परखी 1090 की हकीकत

- नोडल अधिकारी अचानक जीजीआईसी पहुंच गईं और कक्षा में पहुंच कमरा बंद करवाकर वहां की शिक्षिकाओं व छात्राओं से रूबरू हुईं। इसमें उन्होंने छात्राओं से 1090 की असलियत जानी और उनको महिला अपराधों व उनकी सुरक्षा को जरूरी टिप्स दिये। नोडल अधिकारी ने शासन की मंशा के प्रति जागरूक किया।

-----------------

नोडल अधिकारी के सामने उठा शहर के जाम का मुद्दा

- आम लोगों में शामिल संदीप पांडेय नाम के व्यक्ति ने नोडल अधिकारी से शहर के रास्तों पर लगने वाले भीषण जाम का मुद्दा उठाया। इसमें बताया गया कि मुख्य मार्ग से लेकर आसपास के रास्तों और बाजारों में अतिक्रमण के चलते भीषण जाम रहता है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

-----------------

पक्षी बिहार में रुकने से नोडल अधिकारी ने किया इन्कार

- एडीजी को रात्रि विश्राम के लिये अधिकारी नवाबगंज पक्षी बिहार पहुंचे और वहीं उनके रुकने का प्रोगाम भी बनाया, लेकिन वहां के पार्क में जलभराव होने से उन्होंने गंदगी के कारण बीमारी की आशंका से वहां रुकने से मना कर दिया। इसके बाद अधिकारी नाश्ता के बाद उन्हें लेकर उन्नाव निकल गए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप