Move to Jagran APP

स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवाने को भटके नवनियुक्त शिक्षक

जागरण संवाददाता उन्नाव स्थानांतरण के विरोध में सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग के लिपिक हड़त

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 07:53 PM (IST)
स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवाने को भटके नवनियुक्त शिक्षक
स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवाने को भटके नवनियुक्त शिक्षक

जागरण संवाददाता, उन्नाव : स्थानांतरण के विरोध में सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग के लिपिक हड़ताल पर रहे। सभी पटल बंद कर स्वास्थ्य महानिदेशालय का घेराव करने लखनऊ चले गए। जिले में दो दिन पहले ही एक सैकड़ा से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति मिली है। ज्वाइनिग के लिए वह स्वास्थ्य प्रमाणपत्र बनवाने सीएमओ कार्यालय पहुंचे, जहां लिपिकों के हड़ताल पर होने से उन्हें भटकना पड़ा। इसके बाद सीएमओ डा. सत्यप्रकाश के निर्देश पर एसीएमओ डा. आरके गौतम ने बाहर से फार्म मंगवाकर वितरित कराए। उसके बाद जिनकी जांच रिपोर्ट आ गई उनके प्रमाणपत्र एसीएमओ डा. गौतम ने स्वयं बनाकर दिए। उधर स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के लिए जिला अस्पताल में जांच कराने के लिए भी शिक्षकों को भटकना पड़ा। कई जांच रिपोर्ट पूरी नहीं करवा पाए।

loksabha election banner

.........

दिव्यांगों को भी उठानी पड़ी परेशानी

- सोमवार होने से बड़ी संख्या में दिव्यांग जांच करा दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनवाने के लिए सुबह ही दिव्यांग बोर्ड कार्यालय पहुंच गए, यहां भी लिपिक न होने से काम काज बाधित रहा। दर्जनों दिव्यांगों को वापस लौटना पड़ा।

--------------

जननी सुरक्षा योजना समेत भुगतान भी रुका

- यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के जिलाअध्यक्ष सुबोध कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के लिपिक सोमवार को सुबह ही घेराव प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ चले गए। इससे जननी सुरक्षा योजना समेत कई योजनाओं का भुगतान भी ठप रहा।

--------------------

- लिपिकों की हड़ताल से कामकाज बाधित है, लेकिन स्वास्थ्य प्रमाणपत्र जैसे आवश्यक कार्य वैकल्पिक व्यवस्था करके करा रहा हूं। ताकि किसी को परेशानी न होने पाए।

- डा. सत्यप्रकाश, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.