Move to Jagran APP

डीएम की अनुमति पर कब्र से निकाला गया महिला का शव

आसीवन थाना क्षेत्र के ग्राम पनापुर के मजरा अहमदपुर लगलेसरा गांव के बाहर पांच दिन पूर्व दफनाए गये महिला के शव को डीएम के निर्देश पर कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पति ने आबरू बचाने की कोशिश में हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर पत्नी की मौत की तहरीर पुलिस को दी थी जिस पर एक महिला समेत तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शव कब्र से निकलवाने की अनुमति डीएम से मांगी थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Jun 2019 08:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jun 2019 06:29 AM (IST)
डीएम की अनुमति पर कब्र से निकाला गया महिला का शव
डीएम की अनुमति पर कब्र से निकाला गया महिला का शव

संवाद सूत्र, आसीवन : आसीवन थाना क्षेत्र के ग्राम पनापुर के मजरा अहमदपुर लगलेसरा गांव के बाहर पांच दिन पूर्व दफनाए गए महिला के शव को डीएम के निर्देश पर कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पति ने आबरू बचाने की कोशिश में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर पत्नी की मौत की तहरीर पुलिस को दी थी, जिस पर एक महिला समेत तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शव कब्र से निकलवाने की अनुमति डीएम से मांगी थी।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र के अहमदपुर लगलेसरा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला 31 मई को देवीखेड़ा सदर कोतवाली में ब्याही बेटी के घर गई थी। बेटी के घर से 500 मीटर दूरी पर रहने वाली निशा रात आठ बजे उसे अपने घर ले गई, जहां घर की छत के पास से निकले हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गई। कानपुर के हैलट अस्पताल से जवाब होने पर चार जून को परिजन उसे गांव लगलेसरा लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों ने मृतका के शव को खेत में दफना दिया। इसी बीच मृतका के पति के हाथ एक वीडियो लगा। जिसमें उसकी पत्नी ने मरने से पहले बयान दिए कि निशा और उसके भाई ने घर आए मेहमान से संबंध बनाने का उस पर दबाव बनाया। विरोध करने के साथ वह खुद को बचाने के लिए छत पर पहुंची और नीचे कूदने की कोशिश में तार की चपेट में आ गई। सच जान पत्नी को इंसाफ दिलाने के लिए पति ने कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने निशा व उसके भाई समेत तीन पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्र से खुदवाने की अनुमति डीएम से मांगी। डीएम की अनुमति पर कोतवाली पुलिस ने आसीवन पुलिस की मदद से नायब तहसीलदार रश्मि सिंह की मौजूदगी में शनिवार सुबह कब्र से शव को बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बताया कि महिला 31 मई को बेटी से मिलने नहीं बल्कि बेटी के घर में ही रहकर मजदूरी करती थी। जांच में सच सामने होगा। सीओ बोले, हर बिदु की होगी जांच

सीओ उमेश चंद्र त्यागी ने बताया कि कब्र से शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रविवार को महिला के शव का पोस्टमार्टम होगा। जांच की प्रकिया पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही शुरू की जाएगी। घटना के दिन मौजूद रहे एक-एक व्यक्ति के बयान दर्ज किए जाएंगे। जांच में जो दोषी पाया गया, उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.