Move to Jagran APP

धनतेरस पर आज बाजार में बरसेगा धन, होगी जमकर खरीदारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : धनवंतरी देव के प्रमुख दिन धनतेरस पर लोग अपने घर के लिए कुछ न कु

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:58 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:58 PM (IST)
धनतेरस पर आज बाजार में बरसेगा धन, होगी जमकर खरीदारी
धनतेरस पर आज बाजार में बरसेगा धन, होगी जमकर खरीदारी

जागरण संवाददाता, उन्नाव : धनवंतरी देव के प्रमुख दिन धनतेरस पर लोग अपने घर के लिए कुछ न कुछ नया खरीदते जरूर हैं। इसमें हर कोई छोटी से लेकर बड़ी वस्तु की खरीदारी करते हैं। ऐसे में बाजार इस दिन पूरी तरह से गुलजार रहता है। बाजार में भारी भीड़ के चलते लोग अपने वाहन तक नहीं ले जा सके। शहर के प्रमुख बाजारों में जाम की स्थिति बनी रही। दुकानदारों ने सोमवार को बंपर सेल होने की उम्मीद लगा रखी है। इसे लेकर बाजार में दुकानें सज गई हैं। लोग अभी से दुकानों में पहुंचने लगे हैं। जिससे शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी रौनक बढ़ी हुई है।

loksabha election banner

कार्तिक मास की कृष्ण त्रयोदशी को धनतेरस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग अपने घर के बाहर तेरह दीप जलाकर रखते हैं। यह त्योहार दीपावली से दो दिन पूर्व पड़ता है। इस दिन भगवान धनवंतरी की पूजा का विशेष महत्व है। साथ ही इस दिन नए बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है। समय के बदलाव के साथ अब लोग बर्तन के अलावा अन्य घरेलू सामान की भी खरीदारी को यह दिन चुनते हैं। ऐसे में इस दिन भारी खरीदारी होती है। यह देख शहर के प्रमुख बाजार भी ग्राहकों का स्वागत करने को तैयार हैं। बर्तन दुकानों से लेकर इलेक्ट्रानिक, मोबाइल, कपड़े, ज्वैलरी सहित अन्य वस्तुओं की दुकानें भी सज गई हैं। दुकानदारों ने ग्राहकों को लुभाने को विशेष सजावट भी की है। साथ ही खरीदारी पर गिफ्ट भी दिए जा रहे हैं। जिससे बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ पहुंच रही है।

--------------------

त्योहार से पहले पड़े रविवार पर उमड़ी भीड़

- बुधवार को दीपावली का त्योहार पड़ रहा है। इस दिन उपयोग में आने वाली सामग्री की खरीदारी करने व त्योहार से पहले छुट्टी का अंतिम दिन पड़ने से रविवार को बाजारों में ग्राहकों की खासी भीड़ रही। शहर के मुख्य मार्ग पर वाहनों की संख्या अधिक होने से दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। लोग घंटों तक इसमें फंसे रहे।

--------------------

रविवार को दिन भर शहर में रेंगे वाहन

- रविवार को बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ होने से जो भी वाहन शहर के प्रमुख मार्गों में घुस गए वह बुरी तरह से फंस गए। इतनी भीड़ रही कि दस मिनट के सफर में लोगों को घंटों तक जाम में फंसा रहना पड़ा। वहीं वाहनों की बेतरतीब पार्किंग ने लोगों को खासा परेशान भी किया। इस दौरान सुरक्षा व ट्रैफिक कर्मी मूकदर्शक बने रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.