Move to Jagran APP

आधी रात डीएम ने खटखटाए मातहतों के दरवाजे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ब्लाक और तहसील के अधिकारियों को मुख्यालय पर ही रहने संबंधी सीए

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 07:12 PM (IST)
आधी रात डीएम ने खटखटाए मातहतों के दरवाजे
आधी रात डीएम ने खटखटाए मातहतों के दरवाजे

जागरण संवाददाता, उन्नाव : ब्लाक और तहसील के अधिकारियों को मुख्यालय पर ही रहने संबंधी सीएम के आदेश की हकीकत परखने को डीएम ने आधी रात को अफसर कॉलोनी में छापेमारी की। इस दौरान कुछ अफसरों ने मौके की नजाकत भांपकर घरों के दरवाजे ही नहीं खोले। हसनगंज एसडीएम रास्ते से ही तहसील को वापस हो गए। डीएम ने नोटिस देकर तहसीलों में तैनात सभी अधिकारियों को तीन दिन के अंदर आवास खाली करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

सीएम के फरमान पर किए जा रहे अमल को जांचने के लिए के एक पखवारे बाद सोमवार रात डीएम ने आधी रात को ऑफीसर कालोनी में छापेमारी की। बिना किसी को सूचित किए मातहतों को चेक करने निकले अपने आवास पर तैनात आधा दर्जन होमगार्ड के साथ निकले डीएम ने पहले तहसीलदार आवास के बाहर सो रहे गार्ड से जानकारी लेने का प्रयास किया, लेकिन किसी गार्ड ने तहसीलदार के यहां पर होने की पुष्टि नहीं की। डीएम ने यहां एसडीएम बीघापुर के आवास पर भी दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। एसडीएम हसनगंज के आवास पर मौजूद गार्ड से पूछे जाने पर उसने बताया कि साहब वापस लौट रहे हैं। लेकिन डीएम की छापेमारी की जानकारी होने पर वह वापस लौट गए। आवासों की पूरी जानकारी न होने के कारण छापेमारी में शहर में तैनात कई अधिकारियों की नींद में खलल पड़ी। कई दौरान शहर में तैनात अफसर तो मिले लेकिन तहसीलों में तैनात अफसरों के आवास के दरवाजे ही नहीं खुले। करीब चालीस मिनट तक चली छापेमारी के बाद कई आवासों के दरवाजे न खुलने पर झल्लाए डीएम ने सभी के आवास खाली कराकर तहसीलों पर बने आवासों में उनकी गृहस्थी भेजने की बात कहकर वापसी कर ली। मंगलवार को डीएम ने तहसीलों में तैनात होने के बावजूद यहां रहने वाले अधिकारियों को तीन दिन के अंदर आवास खाली कर चाबी जमा करने के निर्देश दिए हैं।

..........

तहसील मुख्यालयों पर हो सकती है छापेमारी

- सीएम के फरमान को अमल में लाने के लिए अब निरंतर इस बात की मानिट¨रग की जाएगी कि कौन से अधिकारी हैं जो अपने तैनाती वाले स्थान के बजाए अन्यत्र रहते हैं। इस दौरान मुख्यालय पर न रहने की पुष्टि होने पर कार्रवाई का भी सामना करना पड़ेगा। यह बात डीएम ने रात में छापेमारी के समय अधिकारियों के घरों के दरवाजे न खुलने पर कही। उन्होंने तहसीलों में भी रात के समय छापेमारी कर जांच करने के संकेत दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.