जागरण संवाददाता, उन्नाव : यात्रियों का सफर सोमवार को भी दुश्वारियों भरा रहा। कोहरे की वजह से ट्रेनों की लेटलतीफी जारी थी। अधिक विलंब ट्रेन को रेलवे ने निरस्त कर दिया था। लखनऊ-झांसी इंटरसिटी सहित एक जोड़ी एलकेएम और मरुधर एक्सप्रेस ट्रेनें प्रमुख थीं। उधर, ट्रैक मरम्मत कार्य की वजह से लूप लाइन का रेल यातायात डेढ़ घंटे पूर्वाह्न बाद प्रभावित रहा।

मौसम बदलने के साथ ही ट्रेन और बस की चाल भी बदल गई है। चार से छह घंटे लेट चल रही ट्रेनों की वजह से यात्रियों का सफर मुश्किल भरा हो गया है। सबसे बुरा हाल एक्सप्रेस, मेल और सुपरफास्ट ट्रेनों का है। जो समय की पटरी से उतर साढ़े चार से छह घंटे लेट हो रही हैं। सोमवार को उन्नाव रेलवे स्टेशन पहुंचने वाली ट्रेनों की लेटलतीफी अन्य दिनों की तरह ही थी। आगरा-लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस पांच घंटे, राप्तीसागर एक्सप्रेस नौ घंटे लेट थीं। इसके अलावा फैजाबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस, वरुणा, लखनऊ-जबलपुर एक्सप्रेस, कोटा-पटना, उत्सर्ग, नीलांचल एक्सप्रेस अपने समय से तीन से चार घंटे विलंब थीं। 12 घंटे से ज्यादा लेट होने की वजह से रेलवे ने अप में लखनऊ-झांसी इंटरसिटी, बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस, एलकेएम 64205 व 64207 सहित डाउन की मरुधर एक्सप्रेस को रद किया गया था।

ट्रैक मरम्मत के लिए लिया ब्लाक

उन्नाव रेलवे स्टेशन पर लूपलाइन को दुरुस्त किए जाने का कार्य रेल पथ विभाग ने शुरू करा दिया है। सोमवार को एक घंटे का ब्लाक लेकर पटरी के जर्जर हिस्से को बदला गया। एक और पांच नंबर लाइन पर चल रहे कार्य में स्लीपर भी बदले गए। कार्य को देखते हुए ट्रेनों को चार नंबर ट्रैक पर रोका गया था।

Edited By: Jagran